डिजनीलैंड मेला का हुआ उदघाटन, नए अंदाज में होगी मस्ती

हजारीबाग : ऐतिहासिक गांधी मैदान में मंगलवार को डिजनीलैंड मेला का उदघाटन मेयर रोशनी ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 07:35 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 07:35 PM (IST)
डिजनीलैंड मेला का हुआ उदघाटन, नए अंदाज में होगी मस्ती
डिजनीलैंड मेला का हुआ उदघाटन, नए अंदाज में होगी मस्ती

हजारीबाग : ऐतिहासिक गांधी मैदान में मंगलवार को डिजनीलैंड मेला का उदघाटन मेयर रोशनी तिर्की, उप मेयर राजकुमाल लाल, सामाजिक कार्यकर्ता व वरिष्ठ भाजपाई विवेकानंद ¨सह, पर्यावरणविद्र सुरेंद्र प्रसाद ¨सह, सामाजिक कार्यकर्ता सुनील कुमार व मनमीत अकेला ने संयुक्त रुप से फीता काट कर किया। पूजन और दीप प्रज्वलित भी अतिथियों ने की। 30 दिनों तक चलने वाले इस मेले में 150 से ज्यादा स्टाल लगाएं गए हैं। कोलकात्ता से आए विशेष बंगाल के करीगरों ने नए लुक में मेला की सजावट की है। नए अदांज में मेले का आयोजन किया गया है। जहां लोगों को कई रोमाचंक खेलों का भी आनंद मिलेगा। मेले का आयोजन युवा प्रहरी के माध्यम से किया जा रहा है। आयोजन प्रमुख मनमीत अकेला ने बताया कि मेले में देश भर के चु¨नदा और उच्च गुणवत्ता युक्त सामान लोगों के लिए मिलेगा। अबतक का यह सबसे बेहतर, उत्कृष्ट और अपने आप में नया मेला है।

बच्चों के लिए मनमोहक और रोमांचक मस्ती

श्री मनमीत ने बताया कि बच्चों के लिए यह मेला पूजा में खास रहेगा। पूजा की छुट्टियों में इसकी भव्यता देखने को मिलेगी । मेले में बच्चों के लिए नौकायन से लेकर अन्य कई प्रकार के खेलों का आयोजन भी किया गया है। इसके अलावा अभिभावक व महिलाओं के लिए भी खास प्रकार की व्यवस्था है।

मनमीत अकेला ने बताया कि मेले में हर शाम सांस्कृतिक संध्या का आयोजन होगा। सुर ताल का संगम होगा और कार्यक्रम के अंत में उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा। बताया कि एक माह तक मेला चलेगी।

chat bot
आपका साथी