खबरें विभावि की...:

हजारीबाग : विनोबा भावे विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव की प्रक्रिया तिथि की घोषणा के साथ ही प्रारंभ

By Edited By: Publish:Wed, 26 Oct 2016 07:12 PM (IST) Updated:Wed, 26 Oct 2016 07:12 PM (IST)
खबरें विभावि की...:

हजारीबाग : विनोबा भावे विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव की प्रक्रिया तिथि की घोषणा के साथ ही प्रारंभ हो गई है। छात्र संघ का चुनाव निष्पक्ष और पारदर्शी हो इसके लिए बुधवार को सलाहकार समिति की पहली बैठक विज्ञान भवन स्थित आर्यभट सभागार में कुलपति डॉ. गुरदीप ¨सह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कई महत्वपूर्ण ¨बदुओं पर चर्चा की गई। निर्णय लिया गया कि तकनीकी कॉलेजों में भी चुनाव कराए जाएंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन की कोशिश रहेगी कि चुनाव सीसीटीवी कैमरे की निगहबानी में संपन्न कराए जाएं। चुनाव में प्रत्याशियों के पिता का नाम उल्लेख कराना होगा ताकि एक ही नाम के दो प्रत्याशियों के बीच भ्रम पैदा न हो सके।

एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया कि सभी कॉलेजों की सूची और नियमावली वेबसाइट पर डाली जाएगी ताकि लोगों को अद्यतन जानकारी हासिल हो सके। उम्मीदवारों को नियत स्थान पर पोस्टर लगाना होगा तथा पहले से लिखे गए विभिन्न छात्र संघ के नारों को मिटाना होगा ताकि आचार संहिता का पालन हो सके। चुनाव ¨लगदोह कमेटी की अनुशंसा के आधार पर हो, इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा। मौके पर सलाहकार समिति में शामिल सभी सदस्यगण उपस्थित थे।-

-------------------

विभावि में बायोमीट्रिक प्रणाली शीघ्र लागू करने का निर्देश

- शिक्षकों की उपस्थिति होगी दर्ज

जासं, हजारीबाग : विनोबा भावे विश्वविद्यालय के सभी विभाग के शिक्षक बायोमीट्रिक प्रणाली से अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। बुधवार को कुलपति कांफ्रेंस हॉल में कुलपति डॉ. गुरदीप ¨सह की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में कई महत्वपूर्ण ¨बदुओं पर अनुपालन करने का निर्देश दिया गया। सभी विभागाध्यक्ष एवं कई संकायाध्यक्ष की उपस्थिति में हुई बैठक में सात ¨बदुओं पर विमर्श किया गया। शिक्षकों के लेक्चर नोट का वेबसाइट पर डालने का निदेश सभी विभागाध्यक्ष को दिया गया। रिसर्च प्रोजेक्ट की जानकारी अद्यतन करने की बात कही गई। विभागाध्यक्षों को निदेश दिया गया कि अतिरिक्त कक्षाएं लेकर पाठयक्रम पूरा करने का निदेश दिया गया। पूजा अवकाश में एक तिहाई शिक्षक मुख्यालय में उपस्थित रहेंगे। सारे विभागों के प्लेसमेंट आफिसर को कार्य प्रगति की विवरणी तीन दिनों के अंदर समर्पित करने का निदेश दिया गया। मौके पर कुलसचिव डॉ. सुबोध कुमार सिन्हा, डॉ. अनवर मल्लिक, डॉ. मंजुला सांगा, डॉ. एमके ¨सह, डॉ. सुधा गोस्वामी, डॉ. एचके सिन्हा, डॉ. ज्ञानेश्वर कुमार समेत कई विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी