झारखंड के इस शहर में अब दो पहिया वाहनों के आया सख्त निर्देश, ये शर्त करें पूरी; वरना नहीं मिलेगा पेट्रोल

झारखंड के गुमला में उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने सड़क सुरक्षा को लेकर कड़ा रुख अख्तियार किया है। उपायुक्त ने बिना हेलमेट पहने व्यक्ति को पेट्रोल नहीं दिए जाने का निर्देश जारी किया है। शनिवार को उपायुक्त अपने कार्यालय कक्ष में सड़क सुरक्षा व अन्य विभागों की समीक्षा कर रहे थे। इससे संबंधित गठित समिति द्वारा औचक निरीक्षण भी किया जाएगा।

By Santosh Kumar Edited By: Publish:Sat, 03 Feb 2024 05:05 PM (IST) Updated:Sat, 03 Feb 2024 05:05 PM (IST)
झारखंड के इस शहर में अब दो पहिया वाहनों के आया सख्त निर्देश, ये शर्त करें पूरी; वरना नहीं मिलेगा पेट्रोल
झारखंड के इस शहर में अब दो पहिया वाहनों के आया सख्त निर्देश

HighLights

  • ड्राइविंग टेस्ट में भी सख्ती बरतने का निर्देश
  • नशा मुक्ति केंद्र के संचालन को लेकर भी निर्देश जारी

संवाद सहयोगी, गुमला। उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने सड़क सुरक्षा को लेकर कड़ा रुख अख्तियार किया है। उपायुक्त ने बिना हेलमेट पहने व्यक्ति को पेट्रोल नहीं दिए जाने का निर्देश जारी किया है। शनिवार को उपायुक्त अपने कार्यालय कक्ष में सड़क सुरक्षा व अन्य विभागों की समीक्षा कर रहे थे।

उपायुक्त ने अधिकारी को सभी पेट्रोल पंप के लिए शनिवार से ही आदेश जारी करने का निर्देश दिया कि जिले के किसी भी पेट्रोल पंप में बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं दिए जाएंगे। यदि किसी पेट्रोल पंप के द्वारा बिना हेलमेट के बाइक चालकों को पेट्रोल दिया जाएगा तो उस पेट्रोल पंप पर कार्रवाई एवं पेनाल्टी लगाई जाएगी।

इससे संबंधित गठित समिति द्वारा औचक निरीक्षण भी किया जाएगा। पेट्रोल पंप में लगे सीसीटीवी फुटेज का भी मानिटरिंग किया जाएगा। लगातार हो रहे सड़क दुर्घटनाओं की संख्या को कम करने के उद्देश्य से उपायुक्त कड़ा फैसला लिया है।

ड्राइविंग टेस्ट में भी सख्ती बरतने का निर्देश

बैठक में उपायुक्त ने निर्देश देते हुए कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस देने से पूर्व लाइसेंस धारियों को सड़क सुरक्षा से संबंधित जानकारी दी जाए। ड्राइविंग टेस्ट में भी सख्ती बरतने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने कहा कि जिले के प्रत्येक नागरिकों की जीवन बहुमूल्य है ऐसे में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए लगातार ड्रिंक एंड ड्राइव की चेकिंग, हेलमेट चेकिंग आदि सबसे महत्वपूर्ण कड़ी है। बैठक में उपायुक्त ने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने का निर्देश दिया।

नशा मुक्ति केंद्र के संचालन को लेकर भी निर्देश जारी

कहा कि शहरी इलाके के मुख्य स्थानों में यदि ऐसी सूचना प्राप्त हुई तो संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। इस दौरान उपायुक्त ने नशा मुक्ति केंद्र के संचालन को लेकर भी चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। इसके अलावा नशीले दवाओं अथवा किसी भी प्रकार के ड्रग्स की बिक्री करते हुए पाए गए लोगों पर भी गंभीर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

बैठक में गुमला मंडल कारा में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा की गई। कारा अंतर्गत हो रहे निर्माण कार्यों को ससमय पूर्ण करने का दिया गया। बैठक में एसडीओ सदर राजीव ,सिविल सर्जन डा. राजू कच्छप, जिला परिवहन पदाधिकारी बिजय सिंह बिरुआ सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: Hemant Soren: ED का ताबड़तोड़ एक्शन, अब इस पूर्व सीनियर अफसर को रिमांड पर लेगी जांच एजेंसी; हेमंत से होगा आमना-सामना

ये भी पढ़ें: Photos: माथे पर चंदन और गले में माला... बाबा के दरबार में राहुल का दिखा अलग अंदाज; कहीं राम मंदिर का असर तो नहीं?

chat bot
आपका साथी