जगन्नाथ रथयात्रा के लिए कमेटी गठित

गुमला : करौंदी जगन्नाथ महाप्रभु सेवा समिति की बैठक मंदिर प्रांगण में मुख्य संरक्षक सह सेवईत कृष्णदेव

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jun 2017 05:10 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jun 2017 05:10 PM (IST)
जगन्नाथ रथयात्रा के लिए कमेटी गठित
जगन्नाथ रथयात्रा के लिए कमेटी गठित

गुमला : करौंदी जगन्नाथ महाप्रभु सेवा समिति की बैठक मंदिर प्रांगण में मुख्य संरक्षक सह सेवईत कृष्णदेव ¨सह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी भगवान जगन्नाथ बलभद्र और बहन सुभद्रा की पूजा अर्चना के बाद रथयात्रा का आयोजन आस्था और विश्वास से किया जाएगा।

बैठक में रथ यात्रा सह मेला संचालन समिति का गठन किया गया जिसमें सेवइत कृष्ण देव ¨सह को मुख्य संरक्षक, राधा गो¨वद ¨सह को मुख्य पुजारी, बड़ाएक मनोहर ¨सह, अनुज कुमार मिश्रा, पंचम ¨सह, राम किशोर ¨सह, अक्षय कुमार ¨सह, जितेन्द्र कुमार ¨सह को संरक्षक, नृपेन्द्र कुमार ¨सह को अध्यक्ष, राजेश कुमार ¨सह को उपाध्यक्ष, रंजीत ¨सह को सचिव, सिकंदर ¨सह और केदार नायक को सह सचिव, संजय ¨सह को कोषाध्यक्ष बनाया गया।

करौंदी के संजय ¨सह, जय ¨सह, प्रबल ¨सह, गंगा उरांव, जेरकु खड़िया, शिबू ¨सह, किशोर कुमार ¨सह, चरकू ¨सह, तेजू ¨सह, विजय ¨सह, मुन्ना ¨सह, डहरु ¨सह, बसंत ¨सह, ¨हदेश्वर ¨सह, पलटन ¨सह, दीपक साहु, धनंजय ¨सह आदि को कार्यकारिणी सदस्य चुना गया।

बैठक में पर्यावरण और स्वच्छता की चर्चा करते हुए मेला में पॉलिथीन के प्रयोग पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया। अध्यक्ष ने मेला में कारोबार के लिए आने वाले दुकानदारों व ग्राहकों से प्लास्टिक पॉलिथीन का प्रयोग नहीं करने, पॉलिथीन के जगह दोना, पतल, कागज का ठोंगा का प्रयोग करने, ग्राहकों से अपने घर से झोला लेकर आने का अनुरोध किया है।

chat bot
आपका साथी