बोर्ड परीक्षा की तैयारी में जुटे विद्यार्थी

संवाद सूत्र मेहरमा कोरोना के कारण बंद सरकारी हाई स्कूल सरकार के निर्देश के पर गुज

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 01:20 AM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 01:20 AM (IST)
बोर्ड परीक्षा की तैयारी में जुटे विद्यार्थी
बोर्ड परीक्षा की तैयारी में जुटे विद्यार्थी

संवाद सूत्र, मेहरमा : कोरोना के कारण बंद सरकारी हाई स्कूल सरकार के निर्देश के पर गुजरे सोमवार से खुल गए। अन्य स्कूलों की तरह मेहरमा प्रखंड क्षेत्र के भागवत झा आजाद उच्च विद्यालय कसबा में 10वीं के छात्र-छात्राएं पहुंचने लगे हैं। इससे स्कूल की रौनक वापस आ गई है। शेष समय में इन छात्रों को बोर्ड परीक्षा की तैयारी कराना शिक्षकों की जिम्मेदारी है।

दरअसल, कोरोना काल में छात्र - छात्राओं को ऑनलाइन पढ़ाया जा रहा था। ऑफलाइन क्लास शुरू होने के बाद शिक्षकों ने छात्रों ने संबंधित विषय की जानकारी दी। 10वीं के छात्रों ने कहा कि बोर्ड परीक्षा की तैयारी में जुट गए हैं। तैयारी में शिक्षकों का सहयोग मिल रहा है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक सर्वजीत प्रसाद वर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी से फैलने वाले संक्रमण के कारण बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही थी। सरकार के निर्देश पर ऑनलाइन पढ़ाई ने बच्चों की क्षमता को बरकरार रखा। बच्चों को कम समय में बोर्ड परीक्षा के बेहतर ढंग से तैयारी कराना शिक्षकों की नैतिक जिम्मेदारी है। क्लास रूम में सभी बच्चों को मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने का निर्देश दिया गया है।

विद्यालय में अध्ययनरत छात्र - छात्राओं में काजल कुमारी, पूजा कुमारी, कोमल झा, आरती कुमारी, मनदीप मिश्रा, अखिलेश कुमार आदि ने बताया कि नौ माह बाद विद्यालय आने से काफी खुशी हो रही है। शिक्षकों ने नियमित रूप से सभी बच्चों को विद्यालय आने का निर्देश दिया गया है। स्कूल प्रबंधन ने कोरोना से बचने के उपायों के बारे में भी बताया।

chat bot
आपका साथी