युवक की तलाश में एनडीआरएफ का सर्च ऑपरेशन जारी

ललमटिया एनडीआरएफ के सर्च अभियान में दूसरे दिन भी तालाब में डूबे युवक का कोई अता पता नह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 07:00 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 07:00 PM (IST)
युवक की तलाश में एनडीआरएफ का सर्च ऑपरेशन जारी
युवक की तलाश में एनडीआरएफ का सर्च ऑपरेशन जारी

ललमटिया : एनडीआरएफ के सर्च अभियान में दूसरे दिन भी तालाब में डूबे युवक का कोई अता पता नहीं चल पाया। विदित हो कि सोमवार की भोर में डहुआ निवासी सेराजुद्दीन अंसारी एवं उनके साथियों को कोयला चुनने के दौरान सीआइएसएफ की पीटीएल पार्टी की ओर से खदेड़ा गया था। बताया जाता है कि भागने के क्रम में उनके सभी साथी इधर उधर भाग गए लेकिन सेराजुद्दीन कोयला डंप के बगल स्थित केंदुआ तालाब की ओर दौड़ गया, जिसमें उसके डूबने की आशंका उनके साथी बलिया गांव के सलीम अंसारी एवं स्वजनों ने जताई थी। आक्रोशित ग्रामीणों ने एवं सेराजुद्दीन अंसारी के स्वजनों ने सोमवार को दिन भर राजमहल परियोजना के जीरो पॉइंट ओसीपीसी ,सीएचपी एवं होल रोड को पूरी तरह से जाम कर दिया था। सोमवार को देर संध्या ईसीएल के आला अधिकारियों एवं ग्रामीणों के बीच वार्ता के बाद स्वजन एवं ग्रामीणों ने जाम को हटा लिया था।

मंगलवार की दोपहर तक तालाब से युवक नहीं मिलने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने जीरो पॉइंट एवं राजमहल परियोजना के एरिया कार्यालय को भी बंद करने की दबिश बनाई थी, लेकिन आला अधिकारियों के समझाने बुझाने पर लोग रुक गए और किसी प्रकार की बंदी नहीं हुई।

लेकिन मंगलवार को दिनभर एनडीआरएफ के जवानों के सर्च अभियान के बाद भी केंदुआ तालाब में डूबा युवक का कोई अतापता नहीं मिल पाया। बताया जाता है कि बुधवार को भी एनडीआरएफ की टीम तालाब में डूबे युवक की खोज दिन के 11 बजे तक करेगी। एनडीआरएफ से मिली जानकारी के अनुसार पानी में डूबे हुए किसी भी व्यक्ति का शरीर अधिकतम 48 घंटा के बाद पानी से ऊपर आ जाता है । यदि युवक के डूबे हुए बुधवार को 48 घंटा पूरा हो जाएगा, इसलिए बुधवार को 11 बजे सर्च अभियान चलाया जाएगा।

------------------------------------------

ललमटिया खदान के निकट केंदुआ तालाब में डूबे युवक की खोज के लिए एनडीआरएफ की टीम की ओर से रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। बुधवार को सुबह 11 बजे तक तक एनडीआरएफ की टीम युवक की तलाश करेगी। जब तक तालाब से युवक बरामद नहीं होता है तब तक आगे कुछ कहना उचित नहीं है।

- के.के सिंह, एसडीपीओ, महागामा।

chat bot
आपका साथी