दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

जमुई। थाना क्षेत्र के बाराजोर गांव में गुरुवार की रात दहेज दानवों ने पांच लाख रुपये के लिए विवाहिता की हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jun 2017 03:00 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jun 2017 03:00 AM (IST)
दहेज के लिए विवाहिता की हत्या
दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

जमुई। थाना क्षेत्र के बाराजोर गांव में गुरुवार की रात दहेज दानवों ने पांच लाख रुपये के लिए विवाहिता की हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। मृतका की पहचान बाराजोर पंचायत के उपमुखिया सह वार्ड सदस्य संघ के प्रखंड अध्यक्ष आलोक उर्फ बमबम कुमार की पत्नी ¨रकी देवी के रूप में हुई है। मायके वालों ने स्थानीय थाना में आधा दर्जन लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है।

बताया जाता है कि वर्ष 2010 में केशोपुर गांव के गिरधारी यादव ने अपनी पुत्री ¨रकी कुमारी की शादी बाराजोर गांव के शशिभूषण उर्फ चन्द्रशेखर यादव के पुत्र आलोक कुमार से की थी। शादी के दौरान लड़की के पिता ने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज भी दिए थे। विगत दो वर्ष से पति सहित पूरा परिवार पांच लाख रुपये की मांग को लेकर लड़की को प्रताड़ित करने लगा। ¨रकी ने इसकी सूचना अपने पिता को दी। इस मामले को पंचायत स्तर पर निपटारा करने का प्रयास किया गया। वहीं लड़की के भाई शत्रुघ्न यादव ने बताया कि 22 जून को आलोक कुमार ने फोन कर बताया कि ¨रकी की हत्या कर शव को गांव से सटे रेलवे ट्रैक पर फेंक दिए हैं। सूचना पर पूरा परिवार लड़का वाले के घर पहुंचे तो एक खाट पर ¨रकी देवी का क्षत विक्षत शव पड़ा था और आलोक सहित पूरा परिवार घर से फरार था। लड़की के भाई ने आलोक कुमार उर्फ बमबम, ससुर शशिभूषण यादव उर्फ चन्द्रशेखर यादव, सास सुमित्रा देवी, ननद राधा उर्फ अनुराधा कुमारी, देवर हरिओम उर्फ कुंदन कुमार को नामजद किया है। थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान ने कहा कि मृतका के भाई द्वारा दिए गए आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी