गोड्डा- पोड़ैयाहाट रेलखंड की मुख्य अभियंता ने की जांच

संवाद सहयोगी पोड़ैयाहाट पोड़ैयाहाट गोड्डा मुख्य रेलखंड में बीते कई दिनों से लगातार ि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 07:38 PM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 07:38 PM (IST)
गोड्डा- पोड़ैयाहाट रेलखंड की मुख्य अभियंता ने की जांच
गोड्डा- पोड़ैयाहाट रेलखंड की मुख्य अभियंता ने की जांच

संवाद सहयोगी, पोड़ैयाहाट: पोड़ैयाहाट गोड्डा मुख्य रेलखंड में बीते कई दिनों से लगातार विभागीय जांच चल रही है। इसी क्रम में शुक्रवार मुख्य प्रशासनिक पदाधिकारी के अतिरिक्त पूर्व रेलवे के मुख्य अभियंता ए घोष और डिप्टी चीफ इंजीनियर रंजीत कुमार ने टीम के साथ रेल लाइन की ट्रॉली से जांच की। इस दौरान तकनीकी विशेषज्ञों ने रेलवे ट्रैक की स्पीड व भार तथा पुल पुलिया का गहन निरीक्षण किया। उम्मीद जताई जा रही कि प्रशासनिक पदाधिकारी की रिपोर्ट के बाद मुख्य सुरक्षा आयुक्त ट्रेन पर बैठकर इस नई रेल लाइन की जांच करेंगे और उसके बाद गोड्डा रेलवे स्टेशन से ट्रेन का परिचालन प्रारंभ हो जाएगा।

जैसा की उम्मीद है कि यहां से हमसफर एक्सप्रेस मार्च से गोड्डा -नई दिल्ली के बीच चलने की संभावना है। इसको लेकर रेलवे विभाग भी रेस है और जोर शोर से तैयारी की जा रही है। अभी तक इसकी तीन बार जांच हो चुकी है। इस रिपोर्ट के बाद फाइनल जांच मुख्य संरक्षा आयुक्त के द्वारा की जाएगी। उस जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि गोड्डा से हमसफर एक्सप्रेस दिल्ली के लिए चलेगी या नहीं। पोड़ैयाहाट गोड्डा नई रेल लाइन तकरीबन बनकर तैयार हो चुकी है। यदि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो अगले सप्ताह मुख्य संरक्षा आयुक्त इस नई रेल लाइन की जांच कर सकते हैं। इधर इस नई रेल लाइन पर जोर शोर से काम चल रहा है। मुख्य संरक्षा आयुक्त के आगमन को लेकर जोर शोर से तैयारी कर रही है। लेकिन अभी तक तिथि घोषित नहीं की गई है जिसको लेकर अटकलों का बाजार गर्म है।

लोगों को है उद्घाटन का इंतजार: आजादी के 70 दशक बाद भी गोड्डा जिला मुख्यालय रेलवे लाइन से वंचित है। ऐसे में लोगों को काफी बेसब्री से इंतजार है कि कब गोड्डा से रेल लाइन का उद्घाटन होगा। लोग जिला मुख्यालय से देश के विभिन्न स्थानों तक रेल मार्ग से सफर कर पाएंगे।

chat bot
आपका साथी