किसान बिल के विरोध में होगा ऐतिहासिक भारत बंद : एटक

ललमटिया किसान बिल के विरोध में आगामी आठ दिसंबर को भारत बंद के दौरान ललमटिया में चक्का

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Dec 2020 06:42 PM (IST) Updated:Mon, 07 Dec 2020 06:42 PM (IST)
किसान बिल के विरोध में होगा ऐतिहासिक भारत बंद : एटक
किसान बिल के विरोध में होगा ऐतिहासिक भारत बंद : एटक

ललमटिया : किसान बिल के विरोध में आगामी आठ दिसंबर को भारत बंद के दौरान ललमटिया में चक्का जाम करने की रणनीति तैयार कर ली गई है। इसको लेकर एटक कार्यालय ललमटिया में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक सोमवार को हुई। बैठक की अध्यक्षता भाकपा की बोआरीजोर प्रखंड कमेटी के सचिव सोनाराम मड़ैया ने की।

इस बैठक में भाकपा नेता सह जिप सदस्य रामजी साह ने कहा कि वर्तमान में केंद्र सरकार की ओर से कोरोना काल में गुपचुप तरीके से संसद से किसान बिल पास कराया गया जो किसानों के हित में नहीं है। यह किसान विरोधी बिल है। इसमें पूंजीपतियों के लिए सरकार ने प्रावधान किए हैं। इसका विरोध पूरे देश के किसानों की ओर से लगातार किया जा रहा है। देश के किसान सरकार से बिल को वापस की मांग कर रहे हैं। लेकिन सरकार अपने मनमाने रवैया पर अड़े हुए है। सरकार को किसान बिल में संशोधन करना पड़ेगा। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी सरकार के किसान विरोधी बिल, मजदूर विरोधी बिल की घोर भ‌र्त्सना करती है। इस दौरान 8 दिसंबर को चक्का जाम को सफल बनाने को लेकर रणनीति तैयार की गई। इसमें जिलेभर के किसान भाई एकत्रित होकर इस किसान बिल का विरोध करेंगे और और सरकार की गलत नीतियों का विरोध भी करेंगे। इसमें सभी कार्यकर्ताओं की सहभागिता और उपस्थिति अनिवार्य बताई गई है ।

बैठक में मौके पर लीलू पंडित, फिदा हुसैन, बाबूलाल किस्कू, मालती मुर्मू, तालामय सोरेन, फारूक अंसारी, सेलेनी मुर्मू, नेहा मरांडी, बीटीमय मरांडी, शांति पहाड़ीन, विनोद पहाड़िया, सुंदरा पहाड़िया आदि थे।

chat bot
आपका साथी