गणतंत्र दिवस पर मेले को लेकर सजीं दुकानें

गोड्डा मेला मैदान में लगनेवाले मेला को लेकर अग्निशमन विभाग भी अपने स्तर से तैयारी में लगा हुआ है। इसके साथ ही मेला स्थल का भी निरीक्षण किया गया है। जहां मिठाई दुकान व सहित अन्य वैसे दुकान जहां आग लगने की संभावना रहती है उन्हें फायर स्टूगेटर लेना जरूरी है। मालूम हो कि बीते वर्ष आग लगने की घटना हुई थी लेकिन एक वक्त पर फायर उपकरण रहने के कारण घटना टल गयी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 05:31 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jan 2020 05:31 PM (IST)
गणतंत्र दिवस पर मेले को लेकर सजीं दुकानें
गणतंत्र दिवस पर मेले को लेकर सजीं दुकानें

गोड्डा : जिला मुख्यालय के मेला मैदान में गणतंत्र दिवस पर लगने वाले सप्ताहव्यापी ऐतिहासिक मेला का विधिवत उद्घाटन रविवार को उपायुक्त किरण कुमारी पासी के हाथों किया जाएगा। यहां उद्घाटन के मौके पर कृषि प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। मेला मैदान में विभिन्न तरह के सामानों के साथ दुकानदार अपनी दुकान सजा रहे हैं। इस बार मेला में मौत का कुआं, तारामाची, चित्रहार, ब्रेक डांस, बच्चो के लिए झूला, रेंजर झूला सहित अन्य मनोरंजक साधन व साध्य मेले में स्थापित किए जा रहे हैं। मेला को लेकर नगर परिषद की ओर से मेला मैदान की साफ-सफाई पूरी कर ली गई है। जबकि बिजली विभाग भी मेला में दुकानों के लिए उर्जा खपत को देखते हुए अस्थायी वायरिग कर रहा है। मेला की नीलामी लेने वाले रवींद्र नाथ पांडेय भी हर स्तर से इस बार आयोजन को बेहतर बनाने में लगे हुए है। बताया कि मेला मैदान में जितनी जगह है, सब बुक हो चुकी है। इस बार भी मेला आने वाले को सभी तरह की दुकान सहित अन्य मनोरंजन की चीजें मिलेगी। 26 जनवरी को मेला का उद्घाटन होगा। इसके लिए सभी स्तर से तैयारी पूरी की जा रही है।

-------------------------

कृषि प्रदर्शनी की तैयारी पूरी

गोड्डा: मेला मैदान में लगने वाले कृषि प्रदर्शनी को लेकर भी तैयारी पूरी कर ली गयी है । जहां प्रदर्शनी में विभिन्न तरह के फल फुल सब्जी व फसल लगाये गये है इसके साथ ही अन्य प्रदर्शनी भी लगाए गए हैं। इस बाबत परियोजना उपनिदेशक राकेश सिंह ने बताया कि कृषि विकास प्रदर्शनी मेला की तैयारी अंतिम चरण में पहुंच गयी है।

---------------------

मेला मैदान में दुकानदारों को फायर स्क्सटिग्यूसर जरूरी

गोड्डा: मेला मैदान में लगने वाले मेला को लेकर अग्निशमन विभाग भी अपने स्तर से तैयारी में लगा हुआ है। इसके साथ ही मेला स्थल का भी निरीक्षण किया गया है। जहां मिठाई दुकान व सहित अन्य वैसे दुकान जहां आग लगने की संभावना रहती है उन्हें फायर स्क्सटिग्यूसर लेना जरूरी है। मालूम हो कि बीते वर्ष आग लगने की घटना हुई थी लेकिन एक वक्त पर फायर स्क्सटिग्यूसर रहने के कारण घटना टल गयी थी।

chat bot
आपका साथी