सोमवार को मिलेगा बकाया वेतन

जागरण संवाददाता गोड्डा जिले में डीएमएफटी के तहत बहाल किए गए डॉ. विजय कृष्ण श्रीवास्तव

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Oct 2020 09:02 PM (IST) Updated:Sun, 11 Oct 2020 05:12 AM (IST)
सोमवार को मिलेगा बकाया वेतन
सोमवार को मिलेगा बकाया वेतन

जागरण संवाददाता, गोड्डा : जिले में डीएमएफटी के तहत बहाल किए गए डॉ. विजय कृष्ण श्रीवास्तव के निधन के तीसरे दिन शनिवार को आइएमए का प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त भोर सिंह यादव से मिला। इसमें सात माह के बकाये वेतन का भुगतान दो दिन के अंदर करने पर सहमति बनी। डीसी ने कहा कि सोमवार को डीएमएफटी मद से बहाल कर्मियों के खाते में बकाया वेतन चला जाएगा। इसके लिए सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है।

बता दें कि सात माह से वेतन नहीं मिलने से तनावग्रस्त डॉ. विजय कृष्ण का निधन बीते सात अक्टूबर को गोड्डा सदर प्रखंड स्थित आवास पर हो गया था। आवास पर चिकित्सक की लाश बरामद होने के बाद आइएमए ने रोष जताते हुए जिला प्रशासन से अविलंब वेतन भुगतान की मांग की थी। आइएमए ने डॉ. विजय कृष्ण के परिजनों को दो दिन के अंदर सभी बकाया वेतन व भत्ता आदि का भुगतान करने की मांग जिला प्रशासन से की थी। यह भी कहा कि डॉ. विजय कृष्ण मंडलकारा के कोविड मरीजों के इलाज में सेवारत थे, लिहाजा उन्हें कोरोना वारियर के लिए केंद्र सरकार की ओर से निर्धारित क्षतिपूर्ति राशि उनके आश्रितों दिलाएं। डॉ. विजय कृष्ण की पत्नी को सरकारी नौकरी देने की भी मांग की गई। ताकि वह अपने तीन बच्चों का भरण पोषण कर सके। आइएमए ने भी दिवंगत डॉक्टर के आश्रितों को सहयोग करने की घोषणा की है।

डीसी के साथ वार्ता में सिविल सर्जन डॉ. एसपी मिश्रा, आइएमए के अध्यक्ष डॉ. श्यामजी भगत, डॉ. प्रभारानी प्रसाद, डॉ अशोक कुमार, डॉ. एसके चौधरी, डॉ. डीके गौतम, डॉ. अजय कुमार झा, डॉ. वनदेवी झा, डॉ. रामजी भगत, डॉ. एमके टेकरीवाल, डॉ. प्रदीप कुमार सिन्हा, डॉ. डीके चौधरी, डॉ. शिवम, डॉ. दीपक कुमार, डॉ. तारकेश्वर झा, डॉ. राम प्रसाद आदि थे। ------------------ जिला प्रशासन ने बकाया वेतन के भुगतान की प्रक्रिया शुरू की : इधर जिला प्रशासन अब डीएमएफटी मद से वेतन भुगतान की तैयारी में जुट गया है। सिविल सर्जन कार्यालय में डीएमएफटी मद से मार्च से सितंबर माह तक सात माह के बकाया वेतन के भुगतान के लिए आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। सिविल सर्जन डॉ एसपी मिश्रा ने बताया कि कोविड आपदा के कारण डीएमएफटी मद से आवंटन नहीं मिलने के कारण भुगतान में विलंब हुआ है। जिला प्रशासन की ओर से अब आवंटन निर्गत करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सोमवार तक सभी के खाते में बकाया राशि चली जाएगी। ------------------------------

डीएमएफटी बहाली में हुई अनियमितता की हो रही जांच : उपायुक्त भोर सिंह यादव ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि जिले में डीएमएफटी मद से पूर्व में हुई बहाली में काफी अनियमितता व शिकायतें मिली है। इसकी जांच उप विकास आयुक्त अंजली यादव, कार्यपालक दंडाधिकारी प्रतिभा कुजुूर आदि की गठित जांच टीम कर रही है। इसी सप्ताह इसकी रिपोर्ट आएगी। कहा कि जिले में योगदान देने के पूर्व से ही डीएमएफटी मद से बहाल कर्मियों को चार माह से वेतन नहीं मिला था। यह भी जांच का विषय है। कहा कि जिला प्रशासन पारदर्शी तरीके से अपनी कार्रवाई कर रहा है।

chat bot
आपका साथी