चार माह बाद भी डकैती कांड का खुलासा नहीं

गोड्डा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दोमुंही चौक पर चार माह पूर्व हुई डकैती कांड में पुलिस के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Apr 2019 06:25 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2019 06:30 AM (IST)
चार माह बाद भी डकैती कांड का खुलासा नहीं
चार माह बाद भी डकैती कांड का खुलासा नहीं

गोड्डा: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दोमुंही चौक पर चार माह पूर्व हुई डकैती कांड में पुलिस के हाथ अबतक खाली है। बीते 9 दिसंबर-2018 को थाना क्षेत्र के दोमुंही चौक पर दर्जन भर हथियार बंद अपराधियों ने मनोज ठाकुर के घर डकैती की घटना को अंजाम दिया था। घटना के बाद डकैत बड़े आराम से घर के कीमती समान व कुछ मोबाइल सेट लेकर अपने साथ चले गए थे। वहीं घटना के कुछ दिन तक पुलिस कि सक्रियता रही लेकिन समय के साथ सारा मामला ठंडा बस्ते में चला गया। इधर गृहस्वामी ने मामले को लेकर वरीय अधिकारी से गुहार भी लगायी। लेकिन इसक बाद भी अपराध मे शामिल एक भी आरोपित आज तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सके। इधर गृहस्वामी भी पुलिस की अपराधियों के प्रति सुस्ती को देखकर अब गुहार लगाना भी छोड़ दिया। मालूम ही कि बीते वर्ष जिला में डकैती की एक मात्र घटना दोमुंही चौक पर ही हुई थी। कयास लगाया जा रहा था कि पुलिस ऐसे अपराध के मामले में गंभीरता दिखायेगी लेकिन अपराध जितना गंभीर थी पुलिस उतना लापरवाह रही। ऐसे में अब परिजनों ने भी मान लिया की अपराधी कि गिरफ्तारी पुलिस नहीं कर पायेगी।

---------------------

तियोडीह लूटकांड पुलिस के हाथ खाली

गोड्डा: नगर थाना क्षेत्र के पाकुड़ रोड स्थित तियोडीह में पांच माह पूर्व 9 नवम्बर को सेवानिवृत शिक्षक के घर लूटपाट कर एक महिला को जख्मी कर देने के मामले आज तक एक भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त नहीं आ सके। गंभीर रूप से घायल महिला को इलाज भागलपुर में हुआ था। इस मामले पीड़ित परिवार ने कई बार गुहार लगायी लेकिन तत्कालीन नगर थाना पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया ही नहीं। समय के साथ सबकुछ बदल लेकिन लूटकांड के आरोपी आज तक पुलिस गिरफ्त से बहार है। यहां तक अपराधी की पहचान तक नहीं हो पायी है। हालांकि पुलिस का दावा है कांड का खुलासा होगा। वही नगर थाना क्षेत्र के ही पथरा प्रेम टोला में बीते 14 दिसंबर-2018 को फाइनेंस कंपनी के ऐजेंट से 1.30 लाख रूपये की लुट हुई थी इस मामले में भी पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पायी।

-------------------

किसान के हत्यारे पुलिस गिरफ्त से बहार

गोड्डा: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के माली गांव में बीते 15 फरवरी की रात खेत की रखवाली कर रहे किसान महाप्रसाद मंडल की धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी थी। इस कांड में कुछ नामजद लोगों पर भी प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। लेकिन दो माह बाद भी पुलिस एक भी हत्यारे तक नहीं पहुंच पायी है। अलबत्ता कई मौके पर पुलिस ने छापामारी जरूर की है लेकिन हत्यारे पुलिस की गिरफ्त नहीं आ सके है। वही पुलिस का कहना है कि हत्यारे कि गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। इसी थाना क्षेत्र के घाट कुशमनी बीते जनवरी माह में एक सेवानिवृत शिक्षक की हत्या की गयी थी लेकिन इस मामले में भी पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

chat bot
आपका साथी