100 ट्रक छोड़कर भागे चालक

By Edited By: Publish:Tue, 22 Jul 2014 07:58 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jul 2014 07:58 PM (IST)
100 ट्रक छोड़कर भागे चालक

गोड्डा : खनन विभाग द्वारा सोमवार की रात से मंगलवार की सुबह तक की गयी छापामारी में पत्थर व चिप्स के अवैध परिवहन का बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस बल के साथ की गयी छापामारी में रात जब मुफस्सिल के महागामा-गोड्डा मुख्य मार्ग पर दोमुंही के पास पत्थर व चिप्स से ओवर लोड वाहन की जांच की गयी तो तीन ट्रक पर क्षमता से अधिक पत्थर व चिप्स लदा मिला। विभागीय कार्रवाई देख कतार में लगे करीब सौ से अधिक ट्रक के चालक गाड़ी से उतरकर फरार हो गए। इनमें से अधिकांश के पास माइनिंग चालान न होने की बात सामने आयी है। खनन विभाग की टीम मंगलवार की सुबह तक वाहन चालक का इंतजार करती रही लेकिन कोई नहंी आया। ट्रक की वजह से मार्ग मार्ग वन-वे हो गया। कार्रवाई होते देख कुछ लोग दलाल आसपास मंडराते दिखे ताकि मैनेज कर वाहनों को निकाला जा सके।

उत्तर बिहार जा रहा पत्थर व

चिप्स : भागलपुर के एकचारी के पास पुल टूटने के कारण प्रतिदिन करीब चार सौ ओवर लोड ट्रक व भारी वाहन बगैर माइनिंग चालान के उत्तर बिहार जा रहे हैं। इन ट्रक के लिए कोई नियम कानून ही नहीं है। प्रतिदिन ओवर लोड वाहनों का सड़कों पर चलाना व कोई कार्रवाई न होना कई तरह के सवाल को खड़ा कर रहा है।

ध्वस्त हो रहे है सड़क व पुल : भारी वाहन के परिचालन से मेहरमा से गोड्डा तक कई स्थानों पर सड़क दब चुकी है। दो स्थानों पर पुल व एप्रोच भी क्षतिग्रस्त हो चुके हैं फिर भी वाहन के परिचालन पर रोक नही लग पाया है।

---------वर्जन

बगैर माइनिंग चालान के परिवहन की सूचना पर टीम द्वारा छापामारी अभियान चलाया गया। विभाग को प्रारंभिक सफलता मिली है। कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। अधिकांश ट्रक के चालक चेकिंग के दौरान गाड़ी खड़ीकर फरार हो गये। मामले की जांच की जा रही है।

- आरसी वर्णवाल, सहायक खनन पदाधिकारी

chat bot
आपका साथी