भाजपा नेता की पहल पर मजदूरों को मिला ट्रेन का पास

धनवार के डोरंडा के 10 श्रमिक पिछले दो माह से तेलंगाना के सिद्दिपेट •िाले में फँसे हुए थे। भाजपा नेता विवेक विकास के ट्वीट व पहल के बाद शनिवार की रात 11 बजे तेलंगाना राज्य पुलिस के द्वारा सभी म•ादूरों को झारखण्ड जाने वाली ट्रेन की मुफ्त पास उपलब्ध कराई गई। धनवार के डोरंडा के सुनील राम मुकेश रजक दिलीप पंडित अजय साव पप्पू पंडित शुभम कुमार राम गुरुप्रीत राम अशोक राम अभिषेक राम दिनेश राम तेलंगाना के सिद्दिपेट •िाले के होटल श्वेता में काम करते थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 05:49 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 06:16 AM (IST)
भाजपा नेता की पहल पर मजदूरों को मिला ट्रेन का पास
भाजपा नेता की पहल पर मजदूरों को मिला ट्रेन का पास

खोरीमहुआ : तेलांगाना के सिद्दिपेट में दो माह से फंसे धनवार प्रखंड अंतर्गत डोरंडा के 10 मजदूरों को वहां की पुलिस ने झारखंड जाने वाली ट्रेन का पास मुफ्त उपलब्ध कराया। ऐसा भाजपा नेता विवेक विकास के ट्वीट के बाद किया गया। शनिवार देर रात डोरंडा के सुनील राम, मुकेश रजक, दिलीप पंडित, अजय साव, पप्पू पंडित, शुभम कुमार राम, गुरुप्रीत राम, अशोक राम, अभिषेक राम व दिनेश राम सिद्दिपेट जिला के होटल श्वेता में काम करते थे। लॉकडाउन की वजह से होटल बंद हो गया, लेकिन होटल के मालिक ने उन्हें वेतन नहीं दिया। पास में पैसे नहीं होने के कारण मजदूर घर भी वापस नहीं आ पा रहे थे। मजदूरों ने भाजपा नेता विवेक विकास से दूरभाष पर संपर्क किया। पहले तो विवेक ने होटल मालिक सतीश मध्यस्थता से फोन पर बात करने की। होटल मालिक के टालमटोल रवैये को देखकर उन्होंने गुरुवार को तेलंगाना मुख्यमंत्री कार्यालय व पुलिस महानिदेशक को ट्वीट किया। ट्वीट में उन्होंने गरीब श्रमिकों की दयनीय स्थिति बताते हुए उन्हें घर पहुंचाने की अपील की। उन्होंने बताया कि ट्वीट करने के बाद तेलंगाना डीजीपी ने मामले का संज्ञान लिया और स्थानीय पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए श्रमिकों से संपर्क किया।

प्रवासी श्रमिक सुनील राम और मुकेश रजक ने बताया कि इस विषम परिस्थिति में विवेक विकास के ट्वीट के बाद तेलंगाना पुलिस ने एक बस से सभी 10 श्रमिकों को सिद्दिपेट से घाटकेसर रेलवे स्टेशन पहुंचाया। इसके बाद तेलंगाना पुलिस ने सभी मजदूरों को पास भी उपलब्ध कराया, ताकि वे सभी अपने घर लौट सकें। मजदूरों ने बताया कि उनकी ट्रेन रविवार को बोकारो रेलवे स्टेशन पहुंचेगी, जहां जांच के बाद उन्हें घर भेज दिया जाएगा। सभी ने भाजपा नेता विकास व तेलंगाना पुलिस को धन्यवाद देते हुए उनके प्रति आभार प्रकट किया है। विवेक विकास ने भी तेलंगाना डीजीपी के प्रति आभार प्रकट करते हुए म•ादूरों के सकुशल घर वापसी की कामना की है।

chat bot
आपका साथी