वकीलों के हित में काम कर रहा स्टेट बार काउंसिल

जागरण संवाददाता गिरिडीह स्टेट बार काउंसिल राज्यभर के वकीलों के हित में काम कर र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Feb 2019 12:01 AM (IST) Updated:Sun, 24 Feb 2019 12:01 AM (IST)
वकीलों के हित में काम कर रहा स्टेट बार काउंसिल
वकीलों के हित में काम कर रहा स्टेट बार काउंसिल

जागरण संवाददाता, गिरिडीह: स्टेट बार काउंसिल राज्यभर के वकीलों के हित में काम कर रहा है। विभिन्न योजनाओं में मिलने वाली राशि को समयनुसार बढ़ाया जाएगा। यह बातें राज्य के महाधिवक्ता अजीत कुमार ने कही। उन्होंने गिरिडीह जिला संघ के सचिव की मांगों पर कहा कि जल्द ही सरकार से मिलकर खाली पड़ी सीसीएल की जमीन का बड़ा हिस्सा संघ को लीज पर दिलाने का प्रयास किया जाएगा। उस जमीन को वकीलों को आवास के लिए देने की योजना है।

महाधिवक्ता ने कहा कि राज्य भर के वकीलों को आयुष्मान योजना से जोड़ने को लेकर मुख्यमंत्री से बात की जाएगी। स्टेट बार के सदस्य मृत्युंजय श्रीवास्तव ने वकीलों से बार काउंसिल के रूल 40 का सदस्य, ट्रस्टी कमेटी का सदस्य बनने पर जोर दिया। प्रयाग महतो ने कहा कि स्टेट बार काउंसिल से लाभ प्राप्त करने के लिए वेलफेयर स्टांप का उपयोग जरूरी है। गिरिडीह संघ के उपाध्यक्ष बालगो¨वद साहू ने जिला संघ का कार्यकाल बढ़ाकर पांच साल करने की मांग की। सदस्य राजेंद्र कृष्णा, सदस्य ¨रकू भगत ने भी अपनी बातें रखीं।

काउंसिल को आगे ले जाने का संकल्प: अब्दुल रशीदी ने कहा कि गिरिडीह के ब्रजकिशोर प्रसाद ने बिहार का प्रतिनिधित्व किया था, जो गर्व की बात है। झारखंड पहला बार काउंसिल है, जिसने अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम को सरकार के पास भेजा है। संघ के अध्यक्ष दुर्गा पांडेय, स्टेट बार के सदस्य परमेश्वर मंडल, राधेश्याम गोस्वामी, बालेश्वर प्रसाद ¨सह ने भी संबोधित किया। सेमिनार में सभी जिला संघ से 75 प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया था। स्टेट बार काउंसिल के 10 सदस्यों ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी