शहीद के परिवार में रुपये के लिए छिड़ी जंग

जागरण संवाददाता, गिरिडीह: जम्मू-कश्मीर में इसी वर्ष 18 मई को आतंकवादियों से मुठभेड़ के द

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Oct 2018 06:24 PM (IST) Updated:Sun, 21 Oct 2018 06:24 PM (IST)
शहीद के परिवार में रुपये के लिए छिड़ी जंग
शहीद के परिवार में रुपये के लिए छिड़ी जंग

जागरण संवाददाता, गिरिडीह: जम्मू-कश्मीर में इसी वर्ष 18 मई को आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए बीएसएफ के जवान सीताराम उपाध्याय की पत्नी व बच्चों को अपनों से ही खतरा महसूस हो रहा है। बताया कि उन्हें अपने रिश्तेदारों से धमकी मिल रही है। शहीद की पत्नी रेशमी उपाध्याय ने अपनी और बच्चों की सुरक्षा की गुहार लगाई है। रविवार को इस संबंध में उन्होंने झंडा मैदान में प्रेसवार्ता की।

आरोप लगाते हुए कहा कि ओमप्रकाश नामक व्यक्ति उन्हें धमकी दे रहा है। सोशल मीडिया पर भी बदनाम कर रहा है। चाचा ससुर राम¨ककर उपाध्याय सास-ससुर को 20-25 लाख रुपये देने के लिए दबाव बना रहे हैं। नहीं देने पर बुरा अंजाम भुगतने की धमकी देते हैं। रेशमी ने कहा कि अपने सास-ससुर की देखभाल करने की जिम्मेदारी से वह इंकार नहीं करती, लेकिन उस पर बेवजह दबाव बनाया जा रहा है।

रेशमी ने कहा कि पति की शहादत के बाद सास-ससुर को बीएसएफ की ओर से 1.40 लाख रुपये का चेक मिला है। शीघ्र ही दोनों को बीएसएफ से पेंशन भी मिलने लगेगी। इसके बावजूद वह सास-ससुर को नियमित रूप से खर्च के लिए पैसे दे रही है और भविष्य में भी उन्हें नहीं छोड़ेगी। कहा कि शादी के बाद से ही वह अपने मायके मधुबन में रही है। जब तक पति थे, तब तक कोई रिश्तेदार देखते नहीं आया, लेकिन अब सब पैसे के लिए हक जताने लगे हैं। रेशमी ने धमकी देने वालों पर कार्रवाई और सुरक्षा की गुहार प्रशासन से लगाई।

chat bot
आपका साथी