गबन के आरोपित सेवानिवृत्त कनीय अभियंता को जेल

सरिया सरिया प्रखंड में कार्यरत तत्कालीन कनीय अभियंता जीवलाल राम प्रखंड की कई योजनाओं में गबन एवम धोखाघड़ी के आरोपी है।इनकी गिरप्तारी सरिया पुलिस ने इनके आवस बरही थाना क्षेत्र के गोरियकरम स्थित आवस से शनिवार को गिरप्तार कर गिरीडीह जेल भेज दिया ।फिलहाल अभियंता रिटायर हो चुके है।आरोपी अभियंता पर बगोदर सरिया थाना कांड संख्या 125/14 में लाखों रुपये की धोखाघड़ी और गबन का मामला दर्ज है जिनमे इनके अलावा अन्य 13 लोग आरोपी है ।इस कांड संख्या में प्रखंड के कंचनपुर गांव में 17 कूप निर्माण एवम रतनाडीह में 1 कूप निर्माण में लाखों रुपये की हेराफेरी का आरोप है ।जिसकी जांच जिला टीम के द्वार 2014 में की गई थी ।तब तत्कालीन बी डी ओ निर्भय कुमार ने मामला दर्ज कराया था ।जबकि सरिया थाना कांड संख्या 1

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Oct 2019 11:35 PM (IST) Updated:Sun, 13 Oct 2019 11:35 PM (IST)
गबन के आरोपित सेवानिवृत्त कनीय अभियंता को जेल
गबन के आरोपित सेवानिवृत्त कनीय अभियंता को जेल

सरिया (गिरिडीह) : धोखाधड़ी करने के आरोपित सेवानिवृत्त कनीय अभियंता जीवलाल राम को सरिया पुलिस ने बरही थाना क्षेत्र के गोरियकरम स्थित आवास से शनिवार को उन्हें गिरफ्तार कर गिरिडीह जेल भेज दिया।

बताया जाता है कि प्रखंड के कंचनपुर गांव में 17 एवं रतनाडीह में एक कूप के निर्माण में लाखों रुपये की हेराफेरी करने का आरोप है। इसकी जांच जिला टीम ने वर्ष 2014 में की थी। राम ने पूरनीडीह पंचायत भवन निर्माण की राशि अग्रिम रूप प्राप्त से कर ली थी, लेकिन न तो मजदूरों को भुगतान किया और न ही सामग्री मद की बकाया राशि का भुगतान किया गया। तब यह मामला मुख्यमंत्री जन संवाद में आया। इसके बाद उक्त अभियंता ने झारखंड ग्रामीण बैंक सरिया को 70 हजार रुपये का चेक दिया। खाता नंबर बैंक ऑफ इंडिया का भरा गया था। इसके बाद चेक बाउंस हो गया था। तब तत्कालीन बीडीओ शशिभूषण वर्मा ने जीवलाल राम पर सरिया थाना में सरकारी राशि का गबन व धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। तब तक वह सेवानिवृत्त हो चुके थे। सरिया थाना प्रभारी बिंदेश्वरी दास ने बताया कि अभियंता के अपने घर में होने की सूचना मिलने के बाद गिरफ्तार कर उन्हें न्यायिक हिरासत में गिरिडीह भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी