फुटपाथ दुकानदारों ने किया धरना-प्रदर्शन

जागरण संवाददाता गिरिडीह जिला प्रशासन और नगर निगम की ओर से शहर में हटाए जा रहे अतिक्रमण का फुटपाथ दुकानदारों ने पुरजोर विरोध किया है। इसे लेकर दुकानदारों ने शहर में रैली निकाली और नगर निगम कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Sep 2019 11:50 PM (IST) Updated:Sun, 08 Sep 2019 06:36 AM (IST)
फुटपाथ दुकानदारों ने किया धरना-प्रदर्शन
फुटपाथ दुकानदारों ने किया धरना-प्रदर्शन

गिरिडीह : जिला प्रशासन और नगर निगम की ओर से शहर में हटाए जा रहे अतिक्रमण का फुटपाथ दुकानदारों ने पुरजोर विरोध किया है। इसे लेकर दुकानदारों ने शहर में रैली निकाली और नगर निगम कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया। दुकानदार सबसे पहले सर्कस मैदान में एकजुट हुए। वहां से झाविमो नेता चुन्नूकांत और माले नेता राजेश सिन्हा के नेतृत्व में रैली निकाली गई। झंडा मैदान, आंबेडकर चौक होते हुए नगर निगम कार्यालय पहुंची। वहां सभी दुकानदार प्रदर्शन करते हुए धरना पर बैठ गए। इस क्रम में दुकानदारों ने नगर निगम प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

मौके पर चुन्नूकांत ने कहा कि अतिक्रमण हटाने के नाम पर दुकानदारों के साथ मारपीट और ज्यादती करना गलत है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। माले नेता सिन्हा ने कहा कि नगर निगम गरीबों पर लाठी बरसाना बंद करे। नगर निगम ने खुद कई दुकान अतिक्रमण कर के बनाई है। ननि ने रोड का अतिक्रमण किया है। नगर आयुक्त एके राय ने प्रदर्शनकारियों से वार्ता की। इस क्रम में उन्होंने कहा कि दुकानदारों के साथ मारपीट करने का कोई प्रावधान नहीं है। ऐसा करना गलत है, लेकिन रोजगार के नाम पर अतिक्रमण करना भी कहीं से जायज नहीं है। दुकानदारों को धीरे-धीरे दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा, ताकि सड़कों का अतिक्रमण के कारण जाम की समस्या न हो। इसके बाद दुकानदारों ने धरना समाप्त किया। मौके पर काफी दुकानदार उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी