कचरा फेंकने से मना किया तो मां को मार डाला

मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत टुंडी रोड स्थित मोहनपुर में मलवा देवी नामक महिला की हत्या उसके बेटे बहू एवं पोतों ने पीट-पीटकर कर दी। महिला को उसके दो अन्य पुत्रों व परिजन सदर अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना मुफस्सिल पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मुफस्सिल पुलिस मोहनपुर पहुंची और मामले की तहकीकात करने में जुट गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Sep 2019 11:40 PM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 11:40 PM (IST)
कचरा फेंकने से मना किया तो मां को मार डाला
कचरा फेंकने से मना किया तो मां को मार डाला

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के टुंडी रोड स्थित मोहनपुर में मलवा देवी की हत्या उसके बेटे, बहू एवं पोतों ने पीटकर हत्या कर दी। सूचना पाकर मुफस्सिल पुलिस मोहनपुर पहुंची और तहकीकात में जुट गई। महिला की पीटकर हत्या करने के बाद आरोपित घर से फरार हो गए।

मृतका के पुत्र अरुण पंडित ने बताया कि उसके बड़े भाई नकुल पंडित, उसकी पत्नी उषा देवी व दोनों बेटे मनीष पंडित एवं बिट्टू कुमार ने मामूली बात पर मां की हत्या कर दी। मां घर के बगल से जाने वाली रास्ते पर जूठन, गंदगी व कचरा फेंकने के लिए दो दिनों से मना कर रही थी, लेकिन वे लोग नहीं सुन रहे थे। बुधवार की सुबह कचड़ा व गंदगी फेंकने के लिए मां ने मना किया तो वे लोग आग बबूला हो गए और हमला कर दिया। वैसे घर बंटवारा को लेकर पूर्व में भी विवाद हुआ था। घर का बंटवारा तीनों भाइयों के बीच किया गया था। सामने का हिस्सा बड़े भाई नकुल को दिया गया था। छोटा भाई जयदेव को पीछे की ओर हिस्सा दिया गया था। मां छोटे भाई के साथ रहती थी। उसके घर आनेजाने के लिए गली छोड़ा गया था। इसी गली में बड़े भाई के घर से कूड़ा कचरा से लेकर जूठन वगैरह फेंका जाता था। सार्वजनिक गली में कूड़ा फेंकने से मना करने को लेकर विवाद हुआ।

--------------

पूर्व में भी दर्ज हुई थी दहेज प्रताड़ना की प्राथमिकी

इस परिवार का पारिवारिक विवाद काफी पुराना है। करीब दस साल पूर्व नकुल की पत्नी उषा देवी ने दहेज प्रताड़ना की भी प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस मामले का हाल में ही निबटारा किया गया था। इस संबंध में अरुण ने बताया कि अक्सर परेशान करने का काम किया जाता है। बड़े भाई की पत्नी मायके से आकर कुएं में कूद गई थी और दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी की थी। आहत होने के कारण ही पिता की मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी