पैक्सों से पैसा नहीं निकलने का मामला गरमाया

प्रखंड सह अंचल कार्यालय के सभा कक्ष मे शुक्रवार को प्रमुख रामप्रसाद यादव की अध्यक्षता मे पंचायत समिति की बैठक हुई । बैठक मे बिडीओ कुमार अभीषेक सिह सिओ संजय सिह उप प्रमुख उपेन्द्र कुमार सहीत विभीन्न विभागो के पदाधिकारियो व विभागीय प्रतिनिधियो ने भाग लिया । बैठक मे विभागवार कार्यो की समीक्षा की गई । मौके पर छोटकीखरगडीहा ओर बेगाबाद पैक्स मे किसानो के जमा राशी की निकासी नही होने का मामला पंसस सदस्यो द्वारा प्रमुखता से उठाया गया । कहा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 07:37 PM (IST) Updated:Sat, 29 Feb 2020 06:21 AM (IST)
पैक्सों से पैसा नहीं निकलने का मामला गरमाया
पैक्सों से पैसा नहीं निकलने का मामला गरमाया

संस, बेंगाबाद (गिरिडीह): प्रखंड सह अंचल कार्यालय के सभाकक्ष में शुक्रवार को प्रमुख रामप्रसाद यादव की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक हुई। इसमें बीडीओ कुमार अभिषेक सिंह, सीओ संजय सिह, उप प्रमुख उपेन्द्र कुमार सहित विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों व विभागीय प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इसमें विभागवार कार्यो की समीक्षा की गई। छोटकी खरगडीहा और बेंगाबाद पैक्स में किसानों की जमा राशि की निकासी नहीं होने का मामला पंसस सदस्यों ने प्रमुखता से उठाया।

कहा कि किसानों ने अपनी गाढ़ी कमाई को पैक्सों में जमा किया था लेकिन खाताधारी अपने जमा रूपये शादी विवाह या मरीजों के इलाज के लिए भी निकाल नहीं पा रहे हैं। खाताधारी पैक्सों में जमा राशि को निकालने के लिए पिछले पांच वर्षो से विभागीय कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उनके रूपये की निकासी नहीं हो पा रही है। इससे खाताधारियों में विभाग के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बीसीओ राजीव रंजन सिन्हा ने कहा कि पैक्स की ओर से वितरित ऋण की वसूली नहीं हो पाने के कारण यह स्थिति बनी हुई है।

प्रमुख रामप्रसाद यादव ने कहा कि इस मामले को कई बार पंसस की बैठकों में उठाया जा चुका है लेकिन इस दिशा में आवश्यक पहल नहीं की जा रही है। यदि शीघ्र इसमें पहल नहीं की गई तो पंसस सदस्यों और पैक्स के खाताधारियों के साथ गिरिडीह सामाहरणालय के समक्ष धरना दिया जाएगा। पंसस उमेश तिवारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना मद मे मनरेगा मद की राशि लाभुकों को नहीं मिल पाने का मामला उठाया। सोनबाद के पंसस दिवाकर सोनार ने गादी के बलीडीह स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय का संचालन मात्र एक शिक्षक के भरोसे होने का मामला उठाया। भलकुदर के सोनाराम सोरेन ने भारी बारिश से टूटे बांसजोर और जुड़पनिया पुल का मामला उठाया। कहा कि उक्त पुलों के टूटने से कई वर्ष हो गए हैं जिस कारण दर्जनों गांवों के लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है लेकिन उक्त पुलों के निर्माण की दिशा में किसी जनप्रतिनिधि ने कोई पहल नहीं की है। इसके अलावे वन, बाल विकास, शिक्षा, आपूर्ति, स्वास्थ्य आदि मामले उठाए गए।

मौके पर बीईईओ पुष्पा कुमारी, बीपीओ केडी सिंह, सुरेन्द्र बरनवाल, एसआई पंकज दूबे, डा. जय आनंद सिंह, बीटीएम रजनीश कुमार, उमेश तिवारी, मीना रवानी, मालती देवी, देवदत यादव, मो. वाहिद, अंजुमन अंसारी, राजेन्द्र हाजरा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी