39 मजदूर व छात्रों को हवाई जहाज से मंगाएगा झामुमो नेता

इंजीनियर चन्द्रिका महतो के मदद से फ्लाइट के सहारे 39 मजदूरों को वापस झारखंड लाए जायेंगे।इस बाबत डुमरी निवासी चन्द्रिका ने बताया कि हमलोगों ने हवाई जहाज से छात्रों व मजदूरों को घर वापसी भेजने का निर्णय लिया है।प्रयास के पहले चरण में 21 मजदूरों को भेजने की पूरी तैयारी कर लिया हूं जो की 21 मजदूरों का टिकट इंडिगो एयर लाइनस में बुक कर लिया गया गया है।आगामी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 08:33 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 08:33 PM (IST)
39 मजदूर व छात्रों को हवाई जहाज से मंगाएगा झामुमो नेता
39 मजदूर व छात्रों को हवाई जहाज से मंगाएगा झामुमो नेता

डुमरी : अभियंता एवं झामुमो नेता चंद्रिका महतो अपने निजी पैसे से गिरिडीह एवं धनबाद जिले के 39 मजदूरों एवं छात्रों को बेंगलुरु से हवाई जहाज से घर मंगवा रहे हैं।

चंद्रिका महतो डुमरी प्रखंड के कुलगो गांव निवासी हैं। वे झारखंड छात्र मोर्चा के रांची जिला उपाध्यक्ष हैं। कांटाटोली फ्लाईओवर रांची में इंजीनियर हैं। चंद्रिका ने बताया कि आठ जून को 21 मजदूर व छात्रों को तथा दूसरे दिन नौ जून को 18 मजदूरों व छात्रों को रांची लाया जाएगा। इंडिगो एयर लाइंस में टिकट बुक करा लिया गया है। इन मजदूरों को लाने में साढ़े तीन लाख रुपये खर्च हो रहे हैं। आनेवाले मजदूर व छात्र गिरिडीह जिले के डुमरी एवं पीरटांड़ तथा धनबाद जिले के तोपचांची प्रखंड के रहनेवाले हैं। बेंगलुरु में सभी कागजी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर इसकी सूचना दे दी है और मजदूरों को आवश्यक प्रशासनिक मदद पहुंचाने का आग्रह किया है। यदि राज्य सरकार का अपेक्षित सहयोग मिला तो और भी कई मजदूर वापस घर आने की इच्छा जता रहे हैं, जिन्हें यहां लाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी