जलापूर्ति योजना का हुआ शिलान्यास, सिहोडीह में दूर होगी पानी की समस्या

जागरण संवाददाता, गिरिडीह: राज्य संपोषित श्याम प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन के तहत सिहोडीह उसर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 11:14 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 11:14 PM (IST)
जलापूर्ति योजना का हुआ शिलान्यास, सिहोडीह में दूर होगी पानी की समस्या
जलापूर्ति योजना का हुआ शिलान्यास, सिहोडीह में दूर होगी पानी की समस्या

जागरण संवाददाता, गिरिडीह: राज्य संपोषित श्याम प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन के तहत सिहोडीह उसरी नदी के पास पेयजलापूर्ति योजना का शिलान्यास स्थानीय विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी ने सोमवार को किया।

इस योजना की प्राक्कलित राशि 10.87 करोड़ रुपये है। योजना के पूर्ण होने पर करीब 16500 की आबादी लाभान्वित होगी। इसी के साथ क्षेत्र में व्याप्त जलसंकट से लोगों को निजात भी मिलेगी।

विधायक ने कहा कि इस योजना की स्वीकृति के लिए उन्हें सरकार के लड़ाई लड़नी पड़ी। तीन बार इसका टेंडर रद हुआ। कई तकनीकी पेचों से इस योजना को गुजरना पड़ा। तब जाकर आज इसे वे धरातल पर उतार रहे हैं। सरकार को साधुवाद देते हुए कहा कि इस क्षेत्र के विकास के लिए उनके द्वारा प्रस्तावित सभी योजनाओं को सरकार ने मंजूरी प्रदान की है। प्रदेश की सरकार विकास के प्रति कृतसंकल्प है, इसी का परिणाम है कि उन्होंने अपने कार्यकाल में जो-जो घोषणाएं की उसे अपने कार्य काल मे पूर्ण करा कर जनता को सुपुर्द किया। केंद्र सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर, स्वाबलंबी बनाने के लिए उज्ज्वला योजना,प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान योजना शुरू की, जबकि प्रदेश की रघुवर सरकार ने एक रुपया में महिलाओं को रजिस्ट्री का प्रावधान किया।

मौके पर उप मेयर प्रकाश राम, भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष अमित ¨सह, सांसद प्रतिनिधि यदुनंदन पाठक, जिलाध्यक्ष सुनील अग्रवाल, वार्ड पार्षद अशोक राम, गोपाल विश्वकर्मा, पूर्व मुखिया संदीप शर्मा, संगीत देवी, दीपक स्वर्णकार, अनूप सिन्हा, रंजन सिन्हा, पपी ¨सह, शिवनंदन राम, राजेश शर्मा, अजय झा, ठेकेदार उपेंद्र शर्मा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी