झारखंड-बिहार सीमा क्षेत्र से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ झारखंड बिहार के सीमावर्ती क्षेत्र झारखण्ड के गिरिडीह और बिहार की जमुई पुलिस और सीआरपीएफ को कामयाबी मिली है. दोनों राज्यों की पुलिस ने गिरिडीह जिले के भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के भतुआकुरहा गांव और चकाई थाना क्षेत्र के गरुड़बाद गांव से रविवार को सुबह लगभग 5 बजे सुबह से

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Apr 2020 05:39 PM (IST) Updated:Sun, 05 Apr 2020 05:39 PM (IST)
झारखंड-बिहार सीमा क्षेत्र से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
झारखंड-बिहार सीमा क्षेत्र से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

देवरी : नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों के खिलाफ चलाए गए सर्च आपरेशन में पुलिस और सीआरपीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। माओवादियों के मंसूबे पर भी पानी फिर गया है। झारखंड-बिहार के सीमावर्ती क्षेत्र में गिरिडीह व जमुई पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा चलाए गए अभियान में विस्फोटक बरामद हुआ है।

दोनों राज्यों की पुलिस ने गिरिडीह जिले के भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के भतुआकुरहा और बिहार के चकाई थाना क्षेत्र के गरुड़बाद में रविवार सुबह लगभग 5 से 8 बजे तक संयुक्त रूप से छापेमारी की। इस दौरान 4 आइईडी बम, 97 जिलेटिन, दो बैटरी व आयरन रड बरामद किया गया।

छापेमारी अभियान में मुख्य रूप से भेलवाघाटी सीआरपीएफ सेवन बटालियन के सहायक कमांडेंट अजय कुमार व चकाई सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट राधेश्याम मीणा, चकाई थाना इंस्पेक्टर अरविंद कुमार, राजीव तिवारी, भेलवाघाटी थाना प्रभारी एमजे खान सहित कई पुलिस व सीआरपीएफ के जवान शामिल थे।

भेलवाघाटी सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट अजय कुमार ने बताया कि सर्च अभियान के दौरान उक्त सफलता मिली है।

भेलवाघाटी के भतुवाकुरहा में जमीन में रखा हुआ 4 डेटोनेटर, 42 जिलेटिन व आयरन रड मिला। इसी तरह जमुई के चकाई थाना क्षेत्र के गरुड़बाद स्थित एक आरा मिल से 55 जिलेटिन, 4 डेटोनेटर, 2 बैटरी व आयरन रड बरामद किया गया। गुरुड़बाद आरा मिल को सील करने के लिए वन विभाग को सूचित कर दिया गया है। बरामद आइईडी को साढ़े नौ बजे सुबह नष्ट भी कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी