पेंशनरों की उपेक्षा कर रहा ऊर्जा विकास निगम : रामकृष्णा

झारखंड़ राज्य बिजली कामगार यूनियन के प्रदेश महामंत्री रामकृष्ण सिंह ने सेवानिवृतकर्मियों का पेंशन भुगतान करने की मांग को लेकर विभागीय अधिकारियों को पत्र लिखा है। यह पत्र झारखंड़ उर्जा विकास निगम लिमिटेड के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक को लिखा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 08:34 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 06:18 AM (IST)
पेंशनरों की उपेक्षा कर रहा ऊर्जा विकास निगम : रामकृष्णा
पेंशनरों की उपेक्षा कर रहा ऊर्जा विकास निगम : रामकृष्णा

गिरिडीह : झारखंड राज्य बिजली कामगार यूनियन के प्रदेश महामंत्री रामकृष्ण सिंह ने सेवानिवृत कर्मियों का पेंशन भुगतान करने की मांग को लेकर विभागीय अधिकारियों को पत्र लिखा है। यह पत्र झारखंड़ उर्जा विकास निगम लिमिटेड के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक को लिखा गया है। पत्र के माध्यम से पेंशनरों की उपेक्षा करने का आरोप भी विद्युत निगम प्रबंधन पर लगाया गया है।

उन्होंने कहा है कि पूर्व में पेंशनधारियों को महीने की दो-या तीन तारीख तक पेंशन का भुगतान कर दिया जाता था लेकिन 13 दिसंबर तक पेंशन का पैसा निगम मुख्यालय से नहीं भेजा गया है। इस कारण पेंशनरों को आर्थिक संकटों से गुजरना पड़ रहा है। वहीं डीए व एरियर बनाने का भी आदेश नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि पेंशनरों को केवल सांसारिक खर्च ही नहीं बल्कि ज्यादा उम्र हो जाने के कारण दवा वगैरह भी खरीदनी पड़ती है। पेंशन नहीं मिलने से उन्हें काफी परेशानियों से जूझना पड़ता है। निगम का ऐसा भी आदेश है कि हर हाल में महीने की 30 तारीख तक पेंशन का भुगतान कर दिया जाए लेकिन इस आदेश की उपेक्षा करते हुए पेंशनरों का पेंशन भुगतान अब तक नहीं किया जा सका है। कहा कि आलम यह यह है कि पूरा खजाना खाली है और पेंशन देने का भी पैसा नहीं है। पूरे राज्य में करीब पच्चीस हजार पेंशनधारी हैं जो आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। ऐसे में अगर अविलंब पेंशन का भुगतान नहीं किया गया तो युनियन की ओर से राज्यव्यापी आंदोलन शुरू किया जाएगा।

-----------------प्रभात कुमार सिन्हा

chat bot
आपका साथी