सिनेमाघर बंद, खुले हैं मॉल

वैश्विक महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना को लेकर झारखंड सरकार ने 14 अप्रैल तक सूबे के सभी स्कूल कॉलेज छात्रावास जिम पार्क सिनेमाघर चिड़याखाना एवं मॉल को बंद करने का आदेश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Mar 2020 09:00 AM (IST) Updated:Wed, 18 Mar 2020 09:00 AM (IST)
सिनेमाघर बंद, खुले हैं मॉल
सिनेमाघर बंद, खुले हैं मॉल

गिरिडीह : वैश्विक महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना को लेकर झारखंड सरकार ने 14 अप्रैल तक सूबे के सभी स्कूल, कॉलेज, छात्रावास, जिम, पार्क, सिनेमाघर, चिड़ियाखाना एवं मॉल को बंद करने का आदेश दिया है। गिरिडीह के डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने सरकार के इस आदेश को लागू करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। सरकार के आदेश पर शहर के सभी तीनों सिनेमाघर आर्बिट, स्वर्ण चित्र मंदिर एवं सवेरा चित्र मंदिर बंद हो चुके हैं, लेकिन शहर के एक भी मॉल बंद नहीं हुए हैं। सभी मॉल मंगलवार की रात तक खुले थे। खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ थी। इस संबंध में कुछ मॉल प्रबंधकों का कहना था कि उन्हें प्रशासन ने अभी तक कोई नोटिस नहीं दिया है। जिलेभर के अधिकांश सरकारी स्कूल भी आज खुले रहे। इस संबंध में स्कूल के प्रधानाध्यापकों ने बताया कि सूचना नहीं मिलने के कारण बच्चे स्कूल आ चुके थे। बाद में उन्हें वापस घर भेज दिया गया।

बड़ा चौक स्थित एक मॉल में कोरोना वायरस से बचने के लिए प्रबंधन सतर्कता बरत रहा था। सभी कर्मचारी मास्क पहने हुए थे जबकि आने वाले एक-एक ग्राहकों का हाथ धुलवाया जा रहा था। इस मॉल को छोड़कर किसी भी मॉल में कोई सतर्कता नहीं बरती जा रही थी।

chat bot
आपका साथी