चैंबर की अपील बेअसर, खुले हैं हाट-बाजार

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे की चेन तोड़ने को लेकर चैंबर ऑफ कामर्स ने दुकानों को बंद रखने का आह्वान किया था। इसके तहत पूर्व में दुकानों को एक बजे तक बंद रखने का निर्णय लिया था। इसके बाद झारखंड़ चैंबर ऑफ कामर्स ने शुक्रवार से लेकर रविवार तक तीन दिनों के लिए दुकानों को बंद रखकर कोरोना को हराने की अपील किया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Jul 2020 07:34 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jul 2020 07:34 PM (IST)
चैंबर की अपील बेअसर, खुले हैं हाट-बाजार
चैंबर की अपील बेअसर, खुले हैं हाट-बाजार

गिरिडीह : कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे की चेन तोड़ने को लेकर चैंबर ऑफ कामर्स ने दुकानों को बंद रखने का आह्वान किया था। इसके तहत पूर्व में दुकानों को एक बजे तक बंद रखने का निर्णय लिया था। इसके बाद झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स ने शुक्रवार से लेकर रविवार तक तीन दिनों के लिए दुकानों को बंद रखकर कोरोना को हराने की अपील की थी, लेकिन इस अपील का हाट बाजारों के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर कोई असर नहीं पड़ा। रोज की तरह आभूषणों की दुकानों से लेकर मॉल व अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान देर शाम तक पूरी तरह खुले रहे। साथ ही हाट-बाजार में भी लोगों की भीड़ आवश्यक सामानों की खरीदारी को लेकर लगी रही। चैंबर ऑफ कामर्स की इस अपील के अलावा उसके कोई भी सदस्य इसे बंद कराने को लेकर बाजार में नहीं निकला।

- क्या कहते हैं चैंबर अध्यक्ष : चैंबर ऑफ कॉमर्स के जिलाध्यक्ष निर्मल कुमार झुनझुनवाला ने कहा कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए व्यवसायियों से प्रतिष्ठानों को बंद रखने की अपील की गई है, लेकिन व्यवसायियों ने इसका पालन न करते हुए अपने प्रतिष्ठानों को खुला रखा। जब इस महामारी के संक्रमण से मंत्रालय से लेकर अन्य प्रभावित हो रहे हैं तो ऐसे में खुद को व परिवार को बचाते हुए व्यवसाय करें। प्रतिष्ठान बंद करना या न करना उनके स्वविवेक पर निर्भर करता है। प्रशासन से अपील है कि मास्क लगाने व शारीरिक दूरी का सख्ती से पालन कराने पर जोर दें।

- वर्जन : विभाग व डीसी स्तर से इस तरह का कोई दिशा निर्देश फिलहाल नहीं मिला है। वैसे इस संबंध में मुख्यालय से जो भी दिशा निर्देश प्राप्त होगा उसका सख्ती से पालन कराया जाएगा। कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर रोक लगाने को लोग मास्क पहनकर निकले व शारीरिक दूरी का पालन करते हुए कार्य करें।

अमित रेणु, पुलिस अधीक्षक।

chat bot
आपका साथी