असैनिक कार्य नहीं कराने वाले स्कूल प्रबंधन पर विभाग कस रहा शिकंजा

संवाद सहयोगी, सरिया (गिरिडीह): प्रखंड संसाधन केंद्र सरिया तथा बगोदर के कई विद्यालयों में अब

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 06:00 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 06:00 PM (IST)
असैनिक कार्य नहीं कराने वाले स्कूल प्रबंधन पर विभाग कस रहा शिकंजा
असैनिक कार्य नहीं कराने वाले स्कूल प्रबंधन पर विभाग कस रहा शिकंजा

संवाद सहयोगी, सरिया (गिरिडीह): प्रखंड संसाधन केंद्र सरिया तथा बगोदर के कई विद्यालयों में अब तक असैनिक कार्य पूरा नहीं किया जा सका है। इस कारण उक्त दोनों प्रखंडों के स्कूलों में सरकार के करोड़ों रुपये फंसे हुए हैं। इसे लेकर बीईईओ रामसेवक प्रसाद दांगी ने संबंधित विद्यालय के सचिवों को कई निर्देश दिए हैं।

कहा है कि वित्तीय वर्ष 2012-13 में असैनिक कार्य (किचेन शेड-एसीआर) के लिए राशि उपलब्ध कराई गई थी, लेकिन अब तक वह कार्य नहीं किया गया है जबकि बैंक से राशि की निकासी कर ली गई है। इससे संबंधित समीक्षात्मक बैठक आगामी 21 नवंबर को प्रखंड संसाधन केंद्र डुमरी में रखी गई है, जिसमें निर्माणाधीन एसीआर तथा किचन शेड से संबंधित बातें की जाएगी। दांगी ने बताया कि सरिया प्रखंड के वायरलेस खूटा, कानाडीह, रजा नगर, जमुनिया तरी, छोटकी बलियारी, जमुनिया ¨सघा, अलरती एवं बगोदर के कोसी, पारकरंबा, डोमन गोलगो, रवानी टोला कुदर, गम्हरिया, हेसला बड़काडीह, मुंडरो, भोगताथाम तथा हरिजन टोला कोसी स्थित विद्यालयों के सचिवों को उक्त बैठक में बुलाया गया है।

कई लोगों पर हुई एफआइआर: बताया कि इसी मामले में रजा नगर के सचिव मोहम्मद सलीमुद्दीन, रवानीटोला कुदर के सचिव चंद्रिका प्रसाद, हंसला बड़काडीह के सचिव रामप्रसाद राम तथा भोक्ताथाम बगोदर के सचिव हरिहर शर्मा पर संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है। शेष विद्यालयों के सचिव यदि उक्त बैठक में नहीं पहुंचते हैं तो विभागीय आदेशानुसार उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। इधर, सरिया प्रमुख रामपति प्रसाद ने बीईईओ से कहा है कि सरिया प्रखंड के संबंधित विद्यालय के सचिवों के साथ बातचीत कर अविलंब निकासी की गई राशि की वापसी कराई जाए, जिससे कोई दूसरा कार्य किया जा सके।

chat bot
आपका साथी