पीएम के कार्यकाल का हिसाब मांगने पर सांसद व विधायकों के समक्ष छात्र को पीटा

पीएम के कार्यकाल का हिसाब मांगने पर सांसद व विधायक के सामने ही मंच पर एक छात्र की जमकर पिटाई कर दी गई।

By Edited By: Publish:Sun, 07 Oct 2018 12:57 AM (IST) Updated:Sun, 07 Oct 2018 03:35 PM (IST)
पीएम के कार्यकाल का हिसाब मांगने पर सांसद व विधायकों के समक्ष छात्र को पीटा
पीएम के कार्यकाल का हिसाब मांगने पर सांसद व विधायकों के समक्ष छात्र को पीटा

गिरिडीह, जेएनएन। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को गिरिडीह कॉलेज में सांसद व विधायक के सामने ही मंच पर एक छात्र की जमकर पिटाई कर दी। प्रधानमंत्री के कार्यकाल का हिसाब मांगना विद्यार्थी परषिद को नागवार गुजरा। कॉलेज में युवा मंथन पर सेमिनार था। इसमें बीएड के छात्र पप्पू कुमार सुमन ने अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल का हिसाब मांगा।

कहा कि प्रधानमंत्री ने वर्ष 2014 से अब तक क्या किया है, इसका हिसाब देना चाहिए। उसके इतना कहते ही अभाविप कार्यकर्ता आवेश में आ गए और उस छात्र की पिटाई करने लगे। उस समय मंच पर कोडरमा के भाजपा सांसद डॉ. रवींद्र कुमार राय, गिरिडीह के विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी व गांडेय के विधायक प्रो. जय प्रकाश वर्मा आदि थे। बाद में कार्यकर्ताओं को समझाते हुए छात्र को भी बाहर कर दिया गया। भुक्तभोगी छात्र पप्पू कुमार सुमन ने कहा कि वह कार्यक्रम में अपनी बात रख रहा था। इसी बीच, पीटा गया। हालांकि, अभाविप कार्यकर्ताओं ने कहा कि उनलोगों ने किसी छात्र की पिटाई नहीं की है। उसे केवल प्रधानमंत्री के खिलाफ किसी भी तरह की टिप्पणी करने से मना किया। यह विद्यार्थियों का कार्यक्रम था। इसमें कॉलेज, छात्र और युवा हित की बात होनी चाहिए थी, लेकिन वह छात्र राजनीतिक भाषा बोल रहा था।

सांसद डॉ. राय ने कहा कि कॉलेज में अभाविप वालों ने किसी को नहीं पीटा है। यह राजनीतिक मंच नहीं था। कॉलेज में कई तरह के कार्यक्रम होते रहते हैं, जिसमें प्रशासनिक अधिकारी, जनप्रतिनिधि भी आते हैं। एक छात्र की राजनीतिक भाषा पर अभाविप कार्यकर्ताओं ने आपत्ति जताई।

बेखबर रहे प्राचार्य
कॉलेज में एक छात्र की पिटाई हो गई और यहां के प्राचार्य डा. अजय मुरारी बेखबर थे। उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। विधायक प्रो. जय प्रकाश वर्मा कार्यक्रम से जाने लगे तो उन्हें छोड़ने के लिए वे बाहर निकले थे। कार्यक्रम का संचालन कर रहे प्रो. अनुज कुमार ने बताया कि छात्रों को संकल्प, सफलता और समानता विषय पर बोलना था, लेकिन पप्पू कुमार सुमन प्रधानमंत्री पर टिप्पणी करने लगा। इसलिए उसे बोलने से मना किया गया, पीटा नहीं गया।

chat bot
आपका साथी