निमियाघाट स्टेशन रोड पर दो किमी. में दो हजार गड्ढे

प्रखंड मुख्यालय से13 किलोमीटर कि दुरी पर निमियाघाट स्टेशन रोड जो राष्ट्रीय राजमार्ग टु से जुड़ा हुआ है स्टेशन आवागमन की सडक की सिथति जर्जर हो चुकी है 2012 ई मे 22 लाख 43 हजार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Jul 2020 06:16 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2020 06:16 PM (IST)
निमियाघाट स्टेशन रोड पर दो किमी. में दो हजार गड्ढे
निमियाघाट स्टेशन रोड पर दो किमी. में दो हजार गड्ढे

डुमरी (गिरिडीह) : प्रखंड मुख्यालय से 13 किलोमीटर की दूरी पर निमियाघाट स्टेशन रोड स्थित है, जो राष्ट्रीय राजमार्ग टू से जुड़ा है। स्टेशन तक जाने वाली दो किमी लंबी सड़क पर दो हजार के करीब गड्ढे हो गए हैं, जिससे सफर कठिन हो गया है। इस सड़क का वर्ष 2012 में 22 लाख 43 हजार 885 रुपये की लागत से बनी थी, लेकिन दोबारा सड़क की मरम्मत को लेकर अधिकारी खामोश हैं। सड़क का हाल यह है कि हर कदम पर हिचकोले लगते हैं।

पांच पंचायत क्रमश: बालुटुंडा, लोहेडीह, नगड़ी, पौरेया, बलथरिया की आबादी लगभग 40 हजार है। इन पंचायतों में 13 गांव क्रमश:बाराडीह, रतीडीह, जोलहाडीह, मांझीटोला, खेतको, फूचोनगरी, पारलोहेडीह, जोगीडीह, करमाटोंगरी, असनासिधा, पारपहरी, चिनगीपहरी, जरूआटुंडा गांव के लोगों के आने जाने का मुख्य साधन यही सड़क है। वहीं, प्रसव पीड़ा होने पर महिलाओं को अस्पताल जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। -सड़क की मरम्मत के लिए कई बार आवेदन दिया गया, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। सांसद व मंत्री से फिलहाल उम्मीद है कि उक्त सड़क का सुदृढ़ीकरण व चौड़ीकरण होगा।-चंदू बरनवाल। -सड़क टूटी होने के बावजूद इस बारे में न तो प्रशासन संज्ञान ले रहा है और न ही जनप्रतिनिधि। जबकि, इससे स्थानीय जनता को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है- रवि गुप्ता। -महिलाओं को प्रसव पीड़ा में इसी सड़क के रास्ते डुमरी रेफरल अस्पताल ले जाना पड़ता है, जिसमें काफी कठिनाइयों का सामना लोगों को करना पड़ता है।-अशोक दास।

chat bot
आपका साथी