बिजली को आज से आरपार की लड़ाई

धनवार (गिरिडीह) : बिजली समस्या को लेकर गुरुवार से आहूत आंदोलन की तैयारी के लिए बुधवार को कन्या मध्य

By Edited By: Publish:Wed, 20 May 2015 09:07 PM (IST) Updated:Wed, 20 May 2015 09:07 PM (IST)
बिजली को आज से आरपार की लड़ाई

धनवार (गिरिडीह) : बिजली समस्या को लेकर गुरुवार से आहूत आंदोलन की तैयारी के लिए बुधवार को कन्या मध्य विद्यालय निचली धनवार में माले कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। जिप सदस्य सह माले नेता विनय सोंथालिया ने इस आंदोलन को आरपार की लड़ाई बताते हुए धनवार के हर घर से एक-एक व्यक्ति से इसमें अपना सहयोग देने की अपील की।

कहा कि धनवार, गावां और तिसरी में अब तक बिजली समस्या से निजात दिलाने के लिए कोई सासद एवं पूर्व विधायक ने ईमानदारीपूर्वक प्रयास नहीं किया। भाकपा माले हमेशा सत्ता से दूर रहकर भी बिजली समस्या के अलावा तमाम जनसवालों को लेकर लड़ाई लड़ती रही है।

माले विधायक राजकुमार यादव ने मुख्यमंत्री से लेकर ऊर्जा मंत्री तक बिजली की समस्या को पहुंचाया, लेकिन जब मुख्यमंत्री के आदेश पर भी धनवार की इस समस्या से लोगों को निजात नहीं मिली तो आंदोलन का निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि 21 मई को हजारों लोग धनवार प्रखंड कार्यालय में जमा होंगे। वहा से जुलूस की शक्ल में धनवार पावर हाउस तक जाकर अनिश्चितकालीन घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन की शुरुआत की जाएगी।

कहा कि अगर 22 मई तक प्रशासन और विभाग ने गिरिडीह से बिजली जोड़ने की त्वरित कार्रवाई नहीं की तो 23 मई से धनवार विधायक यादव के अलावा कई माले कार्यकर्ता भूख हड़ताल शुरू करेंगे। जरूरत पड़ी तो क्षेत्र में आवागमन को भी ठप किया जाएगा। बैठक में शाति देवी, सुबोध साव, यशोदा देवी, सिकेंद्र कुमार अमर कुमार, सतीश कुमार, बिट्टू कुमार, सुनील साव, रिशु कुमार, रोहित कुमार, स्वराज कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी