तूल पकड़ रहा युवक की हत्या का मामला

बेंगाबाद (गिरिडीह) : शामुडीह गाव के युवक गाजो टुडू की हत्या का मामला तूल पकड़ने लगा है। शुक्रवार को श

By Edited By: Publish:Fri, 30 Jan 2015 08:57 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jan 2015 08:57 PM (IST)
तूल पकड़ रहा युवक की हत्या का मामला

बेंगाबाद (गिरिडीह) : शामुडीह गाव के युवक गाजो टुडू की हत्या का मामला तूल पकड़ने लगा है। शुक्रवार को शामुडीह में भारी संख्या में ग्रामीण जुटे और आदोलन की रणनीति बनायी। ग्रामीणों ने कहा कि मृतक के भाई मोतीलाल पर हत्या का आरोप लग रहा है, लेकिन इसकी आड़ मे असली अभियुक्त छिप रहा है।

प्रशासन असली अभियुक्त समेत मास्टर माइंड को पकड़े। कहा कि मृतक की पत्नी के साथ पिछले दिनों छेड़खानी हुई थी, जिसमें ग्रामीणों ने छेड़खानी के आरोपी पीडीएस डीलर की बाइक को जब्त कर लिया था और पंचायत के मुखिया के सिपुर्द कर न्याय की माग की थी।

कहा कि गाजो टुडू की हत्या में मोतीलाल को मोहरा बनाया जा रहा है। गाजो की हत्या कई लोगों ने मिलकर की है और डरा-धमकाकर मोतीलाल को फंसाया जा रहा है। थाना परिसर में आरोपी भाई ने डीलर के भाई के कहने पर हत्या करने की बात कही थी, लेकिन पुलिस उसके इस बयान को नजरअंदाज कर रही है।

भाजपा नेता सह मुखिया रंजीत मरांडी ने कहा की पूरे हत्याकांड में पुलिस की भूमिका संदेहास्पद है। साथ ही एक राजनीतिक दल भी इसमें संदेह के घेरे में है। पुलिस पूरे मामले की निष्पक्ष जाच और असली अभियुक्त को गिरफ्तार करे अन्यथा पीडीएस डीलर सह छेड़खानी के आरोपी श्यामलाल बेसरा और पुलिस प्रशासन के खिलाफ आदिवासी समाज सड़क पर उतर कर आदोलन करेगा।

कहा कि आरोपी पिछले पाच वर्ष से गाव में नहीं रह रहा है जिसके साक्षी गाव की जनता है। वह तीन दिन पूर्व ही गाव आया था और वह अपने भाई के घर में भी नहीं रहता था। ऐसे में उसकी भाभी के साथ संबंध होने का सवाल ही नहीं उठता है। कहा कि पुलिस प्रशासन मृतक की पत्नी के बयान को भी नजरअंदाज कर कार्रवाई कर रही है। जब पत्नी बोल रही है कि डीलर ने धमकी दी थी और उसका देवर के साथ कोई संबंध नहीं है तो पुलिस क्यों नहीं डीलर और उसके भाई को गिरफ्तार कर रही है। मौके पर उपमुखिया निर्मल टुडू, रविलाल हासदा, ग्रामप्रधान शिकर टुडू, दुर्गा बेसरा, रमेश बेसरा, छोटन बेसरा, रसिका मुर्मू, बड़का हेम्ब्रम, शिबू मुर्मू, अमर हासदा, जीतू सोरेन आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी