..ताकि भंग न हो मतगणना केंद्र की गोपनीयता

गिरिडीह : जिले के छह विस क्षेत्रों के लिए 23 दिसंबर को होनेवाली मतगणना को लेकर शनिवार को नगर भवन में

By Edited By: Publish:Sat, 20 Dec 2014 07:29 PM (IST) Updated:Sat, 20 Dec 2014 07:29 PM (IST)
..ताकि भंग न हो मतगणना केंद्र की गोपनीयता

गिरिडीह : जिले के छह विस क्षेत्रों के लिए 23 दिसंबर को होनेवाली मतगणना को लेकर शनिवार को नगर भवन में पदाधिकारियों एवं कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण सत्र की अध्यक्षता करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ. मुकेश कुमार वर्मा ने कर्मियों एवं पदाधिकारियों को कई निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारियों और कर्मियों को सुबह 6 बजे मतगणना परिसर में नियुक्ति पत्र प्राप्त कर लेना है। मतगणना प्रात: 8 बजे प्रारंभ होगी। उन्होंने लोक प्रतिनधित्व अधिनियम की 1951 की धारा 128 के बारे में बताया। कहा कि प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं कर्मी मतगणना केंद्र की गोपनीयता बनाए रखेंगे। किसी भी प्रकार का फोटो लेना या वीडियो बनाना वर्जित होगा।

बताया कि धनवार विस क्षेत्र के लिए 25, बगोदर-जमुआ के लिए 24, गांडेय-गिरिडीह के लिए 22 एवं डुमरी विस क्षेत्र के लिए 20 चक्र की मतगणना होगी। विस क्षेत्रवार 16-16 मतगणना टेबल होंगी। प्रत्येक टेबल पर एक-एक मतगणना सहायक, एक-एक मतगणना पर्यवेक्षक और एक-एक माइक्रो ऑब्जर्वर प्रतिनियुक्त किए गए हैं। प्रत्येक विस क्षेत्र के लिए दो-दो अतिरिक्त माइक्रो ऑब्जर्वर लगाए गए हैं, जो सीधे प्रेक्षक को प्रतिवेदन उपलब्ध कराएंगे।

मतगणना को लेकर की गई वाहन पार्किंग व्यवस्था के बाबत भी जानकारी दी गई। बताया गया कि पचम्बा की ओर से आने वाले वाहन विशप स्कूल प्रांगण और गिरिडीह की ओर से जानेवाले वाहनों का पड़ाव रॉयल ग्लोबल स्कूल बोड़ो होगा। मौके पर डीडीसी दिनेश प्रसाद, एसी रवींद्र कुमार सिंह, डीआरडीए निदेशक एएन प्रसाद, डीएसओ रामचंद्र पासवान, गिरिडीह एसडीओ जुल्फिकार अली, खोरीमहुआ एसडीओ रविशंकर विद्यार्थी, सरिया एसडीओ केके सिंह, डुमरी एसडीओ पीके मंडल, उपनिर्वाचन पदाधिकारी अशोक दास के अलावा सभी एआरओ आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी