स्कूल से गायब मिले एचएम व शिक्षक

By Edited By: Publish:Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST) Updated:Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
स्कूल से गायब मिले एचएम व शिक्षक

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी बरेलिया ने मंगलवार को कई उच्च विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस क्रम में कहीं किरानी व शिक्षक तो कहीं प्रधानाध्यापक गायब मिले। वहीं कहीं विद्यालय से संबंधित रेकर्ड भी नहीं दिखाया जा सका।

डीईओ श्रीमती बरेलिया ने बताया कि लंगटा बाबा उच्च विद्यालय मिर्जागंज में निरीक्षण के दौरान एक शिक्षक और एक किरानी बिना सूचना के अनुपस्थित पाए गए।

वहीं उच्च विद्यालय डोरंडा में बिना सूचना के प्रभारी प्रधानाध्यापक चार दिन से गायब पाए गए। वहां लिपिक विद्यालय का रेकर्ड नहीं दिखा जा सका, जिस कारण निरीक्षण पूरा नहीं हो सका। बताया कि उस विद्यालय में वर्ष 2013-14 की नौवीं कक्षा की परीक्षा का रिजल्ट अब तक विद्यार्थियों को नहीं दिया गया है, जिस कारण सत्र प्रारंभ होने में विलंब हो रहा है। बताया कि इसके लिए प्रभारी प्रधानाध्यापक के साथ-साथ अन्य शिक्षक भी दोषी हैं। इसे लेकर सभी को शोकाज किया गया है। इसके बाद उन्होंने उत्क्रमित उच्च विद्यालय अरखांगो का निरीक्षण किया, जहां स्थिति संतोषजनक पायी गयी। डीईओ ने बताया कि जिले के सभी उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को वर्ष 2013-14 की नौवीं कक्षा के परीक्षाफल की कॉपी सत्र प्रारंभ होने की सूचना देने का निर्देश दिया गया है। निरीक्षण के दौरान डीईओ कार्यालय के लिपिक त्रिपुरारी शरण पांडेय समेत सुखदेव वर्मा भी डीईओ के साथ थे।

chat bot
आपका साथी