गढ़वा में लेवी के एक लाख रुपये के साथ दो नक्सली गिरफ्तार

Naxalite Arrested. झारखंड के गढ़वा में लेवी के एक लाख रुपये के साथ दो नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Thu, 16 May 2019 05:11 PM (IST) Updated:Thu, 16 May 2019 05:11 PM (IST)
गढ़वा में लेवी के एक लाख रुपये के साथ दो नक्सली गिरफ्तार
गढ़वा में लेवी के एक लाख रुपये के साथ दो नक्सली गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, गढ़वा। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गठित विशेष छापेमारी दल ने विशेष अभियान चलाकर दो भाकपा माओवादी नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार लोगों के पास से लेवी के रूप में प्राप्त एक लाख रुपये, एक मोटरसाइकिल, लेवी की रसीद, नक्सली स्टीकर, नक्सली साहित्य, लेटर पैड समेत अन्य सामान्य जब्त किए गए हैं।

गिरफ्तार लोगों में धुरकी के भंडार निवासी नरेश भुइयां व निजामुदीन अंसारी के नाम शामिल हैं। दोनों को छापेमारी के दौरान भंडार से गिरफ्तार किया गया है। उक्त जानाकारी पुलिस अधीक्षक शिवानी तिवारी ने दी है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में से नरेश भुइयां संगठन में 2006 से सक्रिय रहा है। उसे 2010 में गिरफ्तार किया गया था। जेल से निकलने के बाद वह मृत्युंजय भुइयां के दस्ते के संपर्क मेंं रहकर लेवी वसूलने, संगठन को बढ़ाने तथा लोगों को डराने- धमकाने का कार्य करता रहा है। वह नए लोगों को संगठन से जोड़ रहा था। जिसमें निजामुदीन भी शामिल है।

एसपी ने बताया कि नरेश ने अपने स्वीकरोक्ति बयान में बताया है कि उसने क्षेत्र में विकास कार्य करा रहे विभिन्न संवदेकों से लेवी के रूप में दस लाख रुपये वसूले हैं। जिसमें से दस प्रतिशत कमीशन के रूप में एक लाख रुपये उसे प्राप्त हुए हैं। नरेश के अनुसार, दोनों लेवी की राशि पहुंचाने बूढ़ा पहाड़ गए थे। लौटकर पुुंदाग में रुके थे। पत्रकार वार्ता में अभियान एसपी सदन कुमार, पुलिस उपाधीक्षक श्री बंशीधर नगर नीरज कुमार, पुलिस निरीक्षक रमोद कुमार सिंह, थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार, मनोज कुमार सिंह आदि उपस्थित थे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी