करंट से दो की मौत, डंडई में मुआवजा के लिए पांच घंटा सड़क जाम

संवाद सूत्र डंडई (गढ़वा) गढ़वा जिले में करंट से सोमवार को अलग-अलग जगहों पर दो लोगों की मौ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:53 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:53 PM (IST)
करंट से दो की मौत, डंडई में मुआवजा के लिए पांच घंटा सड़क जाम
करंट से दो की मौत, डंडई में मुआवजा के लिए पांच घंटा सड़क जाम

संवाद सूत्र, डंडई (गढ़वा) : गढ़वा जिले में करंट से सोमवार को अलग-अलग जगहों पर दो लोगों की मौत हो गई। डंडई में बस स्टेशन के काम के दौरान बिजली मिस्त्री मनीष प्रजापति तो गढ़वा के जोबरइया में सेंटरिंग मिस्त्री अशोक विश्वकर्मा की मौत विद्युत तार की चपेट में आने से हो गई। दोनों जगहों पर मौत के बाद हंगामा हुआ। प्रशासन ने हस्तक्षेप कर मामले को शांत कराया।

बताया गया कि डंडई विद्युत सब स्टेशन में फाल्ट ठीक करने के दौरान विद्युतकर्मी मनीष प्रजापति 25 वर्ष की मौत 11 हजार वोल्ट विद्युत तार की चपेट में आने से हो गई। मौत की खबर मिलते ही प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। वहीं घटना की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी सुनील कुमार पटेल भी दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए और शव को अपने कब्जे में लेने के का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीणों ने शव को उठाने नहीं दिया। इसके बाद ग्रामीण और स्वजन शव को लेकर डंडई मुख्य बाजार पहुंचे और डंडई-मेराल मुख्य सड़क को जाम कर दिया। ग्रामीण मृतक के स्वजन को 25 लाख रुपये मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग पर अड़े थे। सड़क जाम की सूचना पर बीडीओ सोमा उरांव, प्रखंड खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी बलराम कृष्ण शर्मा, सहायक विद्युत अभियंता कामेश्वर ठाकुर, कनीय अभियंता देववंश ठाकुर जाम स्थल पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया मगर ग्रामीण मानने को तैयार नहीं थे। ग्रामीण, डीसी व एसपी को मौके पर आ लिखित आश्वासन देने की मांग कर रहे थे। जब डीसी व एसपी के नहीं आए तो ग्रामीणों ने सभी पदाधिकारियों को बंधक बना जाम स्थल पर ही रोके रखा। ग्रामीणों ने उन्हें पांच घंटे बाद विद्युत सहायक अभियंता कामेश्वर ठाकुर, कनीय अभियंता देवांश ठाकुर, मानव दिवस कर्मी लालदेव सिंह, बीडीओ सोमा उरांव, थाना प्रभारी सुनील कुमार पटेल के लिखित आश्वासन पर सड़क जाम हटाया गया। इस दौरान लोगों ने कहा कि एक महीने के अंदर मुआवजा राशि और नौकरी नहीं मिली तो हम लोग फिर से सड़क जाम करेंगे।

पक्ष

बिजली विभाग के अधिकारियों के लिखित आश्वासन के बाद जाम को हटाया गया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया गया है।

सुनील कुमार पटेल, थाना प्रभारी डंडई।

chat bot
आपका साथी