सरकार की गाइडलाइन का अनुपालन करें लोग : डीसी

संवाद सहयोगी गढ़वा विश्व स्वास्थ्य दिवस पर उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने जिलेवासियों से कोरोना गाइडलाइन के पालन को कहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 06:36 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 06:36 PM (IST)
सरकार की गाइडलाइन का अनुपालन करें लोग : डीसी
सरकार की गाइडलाइन का अनुपालन करें लोग : डीसी

संवाद सहयोगी, गढ़वा : विश्व स्वास्थ्य दिवस पर उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने जिलेवासियों से स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की अपील की है। साथ ही अपने तथा अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष विश्व स्वास्थ्य दिवस का थीम विल्डिग ए फेयरर, हेल्दियर व‌र्ल्ड है। ऐसे में सभी जिलावासी नियमों का अनुपालन करते हुए स्वच्छ, स्वस्थ व बेहतर समाज के निर्माण में अपना योगदान दें। उन्होंने बताया कि बुधवार को जिले में विश्व स्वास्थ्य दिवस पर विशेष कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया गया है। जिसमें 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण कराया गया। डीसी ने लोगों से अपनी बारी आने पर कोरोनारोधी टीका लगवाने की अपील की। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाने का लक्ष्य पूरा किया जा सके। जिले के विभिन्न प्रखंडों व पंचायतों में मेगा वैक्सीनेशन शिविर

लगाकर लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। लोग वहां पहुंच कर कोरोनारोधी टीका ले सकते हैं। वहीं सिविल सर्जन गढ़वा डा. दिनेश सिंह ने बताया कि विश्व स्वास्थ्य दिवस पर जिले के 87 केंद्रों पर कोविड 19 टीकाकरण के लिए मेगा शिविर आयोजित किया गया है। जिसके माध्यम से नियमावली के अनुरूप अधिक से अधिक व्यक्तियों को कोविड का टीका लगाया जा रहा है। ताकि लोग कोरोना संक्रमण से बचे रह सकें। उन्होंने कहा कि जिले में 1 अप्रैल 2021 से ही विशेष टीकाकरण अभियान चलाकर 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी