नई दिल्ली जा रही स्वर्ण जयंती का बोगी टूटकर हुआ अलग

पक्ष - -गति सीमा कम रहने के कारण किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है 7घटना की सूचना कंट्रोल रूम और धनबाद को दे दिया गया है 7 कमल कुमार, एस एम ,रमना

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Oct 2018 06:10 PM (IST) Updated:Tue, 23 Oct 2018 06:10 PM (IST)
नई दिल्ली जा रही स्वर्ण जयंती का बोगी टूटकर हुआ अलग
नई दिल्ली जा रही स्वर्ण जयंती का बोगी टूटकर हुआ अलग

रमना: अमृतसर का रेल हादसा अभी लोगों के जेहन से उतरा भी नहीं था कि सोमवार की रात गढ़वा रोड-चोपन रेल खंड के रमना रेलवे स्टेशन पर हटिया से नई दिल्ली आनंद विहार, जा रही स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस (12817/73) की आखरी बोगी स्टार्टर सिग्नल से पहले टूट कर अलग हो गई। हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। इस घटना के बाद से रमना रेलवे स्टेशन पर लूप लाईन से ट्रेनों का आवागमन जारी है। जानकारी के अनुसार सोमवार की रात ¨सगरौली-पटना इंटरसिटी एक्स. को पास कराने के लिए 9:37 बजे स्वर्ण जयंती एक्स. को मेन लाईन पर रोका गया था। रात 9:51 बजे इंटरसिटी एक्स. के गुजरने के एक मिनट बाद 9:52 में स्वर्ण जयंती एक्स. को छोड़ा गया। ट्रेन स्टार्टर सिग्नल पहुंचने ही वाली थी कि तेज आवा•ा के साथ ट्रेन की आखरी बोगी टूट कर ट्रेन से अलग हो गयी। गनीमत था कि उस वक्त स्वर्ण जयंती एक्स. की गति 10 किलोमीटर प्रतिघंटा से अधिक की नहीं थी। अन्यथा किसी बड़ी घटना से इन्कार नहीं किया जा सकता था। टूटी बोगी का आधा भाग मालयान था। जबकि आधा भाग यात्रियों से भरा था। इस बोगी को ट्रेन से अलग करने की प्रक्रिया पूरा करने के बाद चार घंटा विलंब से रात 1:37 बजे स्वर्ण जयंती एक्स. को नई दिल्ली के लिए छोड़ा गया।

कोट

ट्रेन की गति सीमा कम रहने के कारण किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। घटना की सूचना कंट्रोल रूम और धनबाद को दे दी गयी है।

कमल कुमार, एसएम, रमना।

chat bot
आपका साथी