15 मिनट लेट पहुंचा तो शिक्षक ने ऐसा पीटा कि हड्डी चटक गई

नगर उंटारी (गढ़वा): उत्क्रमित उच्च विद्यालय हलीवंता कला में 7वीं कक्षा के छात्र को सुशील कुमार

By Edited By: Publish:Thu, 01 Dec 2016 05:49 PM (IST) Updated:Thu, 01 Dec 2016 05:49 PM (IST)
15 मिनट लेट पहुंचा तो शिक्षक ने
ऐसा पीटा कि हड्डी चटक गई

नगर उंटारी (गढ़वा):

उत्क्रमित उच्च विद्यालय हलीवंता कला में 7वीं कक्षा के छात्र को सुशील कुमार को बुधवार को विद्यालय में 15 मिनट लेट आने पर सजा के रूप में शिक्षक ने ऐसा दर्द दिया है, जो ताजिंदगी उसका पीछा नहीं छोड़ेगा।

आरोप है कि लेट आने के कारण शिक्षक ने उसे डंडे से इतना पीटा कि उसली पसली व कमर की हड्डी में क्रेक आ गया। नतीजन अगले कुछ माह तक वह विद्यालय नहीं आ सकेगा। इस मामले में अभी प्राथमिकी नहीं दर्ज हुई है। जबकि प्रखंड प्रमुख रवींद्र पासवान की सूचना पर बीइइओ महेंद्र राम गुरुवार को विद्यालय पहुंचे और बच्चे के परिजनों को इलाज में सहयोग करने व दोषी शिक्षक पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र कार्रवाई नहीं की गई तो विद्यालय में तालाबंदी कर दी जाएगी।

-----------

क्या है मामला

हलीवंताकला निवासी राधेश्याम पासवान का पुत्र सुशील कुमार उत्क्रमित उवि हलीवंता कला में वर्ग-7 में पढ़ता है। परिजनों का आरोप है कि बुधवार को धनकटनी में परिजनों का सहयोग करने के कारण उसे स्कूल आने में 15 मिनट देरी हो गई। विद्यालय के सहयोगी शिक्षक कृष्णा ¨सह उसे बुलाकर डांटने लगे और डंडे से उसकी पिटाई करने लगे। सुशील ने पिटाई से बचने के लिए जब अपना हाथ खींच लिया तो शिक्षक आग बबूला हो गए और लाठी से उसे बेरहमी से पीटने लगे। सुशील रोता-बिलखता किसी तरह घर पहुंचा और परिजनों को आपबीती बताई। परिजन जब शिकायत लेकर स्कूल पहुंचे तो शिक्षक कृष्ण ¨सह, श्रीकांत व बीरेंद्र ने परिजनों को जमकर डांट फटकार लगायी और साथ में गए सुशील कुमार को परिजनों के सामने ही फिर से पीटा।

बच्चे के पिता राधेश्याम ने बताया कि घर पहुंचने पर सुशील दर्द से कराहने लगा तो हमलोग उसे नगर उंटारी में प्राइवेट क्लिनिक ले गये। जहां एक्सरे कराया गया तो चिकित्सक ने बताया कि सुशील की पसलियों व कूल्हे के हड्डी में फ्रेक्चर है। सुशील के पीठ व पैर में भी लाठी का गहरा जख्म है।

------

क्या कहते हैं आरोपी शिक्षक

आरोपी शिक्षक कृष्णा ¨सह ने कहा कि छात्र सुशील काफी उदंड स्वभाव का है। मैंने केवल हल्के से दो तीन डंडा मारा था। वह अक्सर विद्यालय लेट पहुंचता है।

--------

प्रिंसिपल बोले, मैं स्कूल नहीं गया था

प्रधानाध्यापक ललन बैठा ने कहा कि मैं बुधवार को विद्यालय में नहीं था। रात में मुझे घटना की जानकारी मिली तो मैं गुरुवार के सुबह बच्चे के घर भी गया और बच्चे के इलाज का खर्च विद्यालय परिवार द्वारा उठाने की बात कही।

-------

पक्ष

मामला गंभीर है। छात्र की पिटाई करने के दोषी शिक्षक के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही बच्चे के बेहतर इलाज में हर संभव मदद की जाएगी।

महेंद्र राम, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, नगर उंटारी।

chat bot
आपका साथी