चाइनीज उत्पादों का बहिष्कार, निकली जागरूकता रैली

नगर उंटारी : भारत को संयुक्त राष्ट्र की सदस्यता दिलाने की प्रक्रिया व हाफीज सइद को आतंकवादी घोषित कर

By Edited By: Publish:Sun, 23 Oct 2016 10:26 PM (IST) Updated:Sun, 23 Oct 2016 10:26 PM (IST)
चाइनीज उत्पादों का बहिष्कार, निकली जागरूकता रैली

नगर उंटारी : भारत को संयुक्त राष्ट्र की सदस्यता दिलाने की प्रक्रिया व हाफीज सइद को आतंकवादी घोषित करने में चीन की आनाकानी तथा भारत के खिलाफ पाकिस्तान को समर्थन करने के विरोध में रविवार को समाजसेवी सह डीएवी पब्लिक स्कूल टाउनशिप भवनाथपुर के शिक्षक संजय राय भट्ट के नेतृत्व में बहिष्कार मार्च निकालकर नुक्कड़ सभा की गई।

चाइनीज उत्पादों के बहिष्कार के लिए भवनाथपुर मोड़ स्थित हनुमान मंदिर के प्रांगण से जन जागरूकता मार्च प्रारंभ होकर राष्ट्रीय राजमार्ग 75 से बाजार का भ्रमण करते हुए एनएच किनारे नुक्कड़ सभा की गई। इस जन जागरूकता मार्च से दैनिक जागरण द्वारा चाइनीज सामानों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को बल मिला है। दैनिक जागरण द्वारा चाइनीज उत्पार्दो के बहिष्कार के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

संजय राय भट्ट ने उपस्थित लोगों से देश हित में चाइनीज सामानों का बहिष्कार करने का संकल्प लेने की अपील की। भट्ट ने बताया कि चीन अपने इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों से कैसे हम भारतीय लोगों की गुप्त सूचनाएं हैक कर रहा है। चाइनीज सामानों का उपयोग देश हित में कतई नहीं है।

भट्ट ने व्यवसायियों से चाइनीज उत्पादों की खरीद बिक्री नहीं करने की अपील किया। जागरूकता मार्च में शामिल छात्र छात्राएं चाइनीज सामानों का आयात बंद करो, जिसे है भारत से प्यार वो करे चाइनीज सामानों का बहिष्कार आदि नारा लगा रहे थे।

रैली में कृति कुमारी, राज गौरव, अदिती कुमारी, पल्लवी कुमारी, ऋषि कांत, चंचल कुमारी, आयुष कुमार, शुभम कुमार, सौरभ कुमार, व्योम नाथ, उज्ज्वल कुमार, पवन कुमार, पीयुष कुमार, अरूण कुमार, अमन कुमार, शाहिल कुमार सहित बड़ी संख्या में डीएवी पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राएं शामिल थे।

chat bot
आपका साथी