ज्वलंत समस्याओं को लेकर निकाला जुलूस

By Edited By: Publish:Sat, 20 Sep 2014 11:01 PM (IST) Updated:Sat, 20 Sep 2014 11:01 PM (IST)
ज्वलंत समस्याओं को लेकर निकाला जुलूस

मझिआंव : मझिआंव-बरडीहा प्रखंड क्षेत्र के दिहाड़ी दैनिक मजदूरों को अधिकार दिलाने सहित कई ज्वलंत समस्याओं को लेकर शनिवार को बिहार प्रगतिशील मजदूर यूनियन शाखा मझिआंव के तत्वावधान में यूनियन कार्यालय से बैनर के साथ जुलूस निकाला गया। जुलूस में बरडीहा मझिआंव के काफी संख्या में महिला पुरुष शामिल हुए।

जुलूस विभिन्न मार्गो का भ्रमण करते हुए प्रखंड कार्यालय पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया। सभा की अध्यक्षता मजदूर नेता अवध बिहारी सिंह कर रहे थे। मुख्य अतिथि बसपा के पूर्व प्रत्याशी अशर्फी चंद्रवंशी ने कहा कि मजदूरों का शोषण अब बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। इसके लिए पूरजोर आंदोलन चलाया जायेगा। संयोजक शिवनारायण सिंह ने कहा कि क्षेत्र ही नहीं, बल्कि पूरे पलामू प्रमंडल अकाल की चपेट में है। अकाल से त्रस्त मजदूर वर्ग के लोग दूसरे राज्य में काम की तलाश में जा रहे हैं। यूनियन नेता अवधबिहारी सिंह ने कहा कि क्षेत्र के लोग ज्वलंत समस्या से जूझ रहे हैं। यहां के मजदूर दाने दाने को मोहताज हैं।

सभा के अंत में पांच सूत्री मांगपत्र बीडीओ के माध्यम से राज्य के मुख्यमंत्री के नाम सौंपा गया। मांगपत्र में अधूरे सकरकोनी विद्युत सब स्टेशन को चालू कराने, सरकारी भूमि का अधिग्रहण कर भूमिहीन मजदूरों के बीच वितरण करने, आधार कार्ड से वंचित मजदूरों को पंचायत में कैंप लगाकर कार्ड बनवाने, पलायन रोकने, मजदूरों को रोजगार देने आदि मांगें शामिल हैं। सभा को मो. सिदिकी, वीरेंद्र चंद्रवंशी, साधुचरण रजवार, विंदा देवी, वीरेंद्र कुमार सिंह, शिव शंकर मेहता, वीरेंद्र कुमार ठाकुर, सुदामा चंद्रवंशी ने संबोधित किया। सभा का संचालन ब्रजेश दुबे ने की। मौके पर परीखा राम, अशर्फी रजवार, सोहर रजवार, बसंती देवी, गीता देवी, उषा देवी, मीरा देवी, उपेंद्र ठाकुर, अजय कुमार आदि लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी