सपेरा से लेकर डॉक्टर तब बना राजा अंसारी

By Edited By: Publish:Sun, 31 Aug 2014 11:08 PM (IST) Updated:Sun, 31 Aug 2014 11:08 PM (IST)
सपेरा से लेकर डॉक्टर तब बना राजा अंसारी

गढ़वा : बलींद्र सिंह को मौत की नींद सुलाने के लिए पलामू के चैनपुर निवासी राजा अंसारी उर्फ शमशेर आलम सपेरा से लेकर डॉक्टर तक बना। वहीं बलींद्र की पत्‍‌नी अंजली आनंद उर्फ रश्मि ने उन्हें सदा के लिए नींद में सुलाने के लिए नींद की गोली खिलाने से लेकर खाना में जमालगोटा तक देने का काम किया। इन बातों का खुलासा अंजली तथा उसका प्रेमी राजा अंसारी ने पुलिस के समक्ष पूछताछ में की।

राजा अंसारी ने एक वर्ष पूर्व एक कार्टून में बंद कर लाए विषैले सांप को रात में सोने के समय बलींद्र के बेड पर अंजली के माध्यम से रखवा दिया। ताकि वह विषैला सांप बलींद्र को सोने के दौरान काट ले और उसकी मौत हो जाए। लेकिन यहां किस्मत ने बलींद्र का साथ दे दिया और सोने के दौरान कंबल में उसे कुछ होने का जैसे ही अहसास हुआ उसने कंबल को बिछावन से नीचे फेंक दिया। बाद में उक्त सांप को जैसे-तैसे बलींद्र के घर से निकाला गया। वहीं अंजली ने कई माह तक बलींद्र को धोखे से नींद की दवा खिलाती रही।

साथ ही उसके खाना में जमालगोटा मिलाती रही। नतीजा रहा कि बलींद्र ने पिछले कुछ वर्षो से घर का बना खाना को तो छोड़ ही दिया। साथ ही घर का पानी भी पिने से परहेज करने लगे। रविवार को पत्रकार वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार झा ने जैसे-जैसे बलींद्र सिंह की हत्या के राज खोलना शुरू किये। बलींद्र की पत्‍‌नी अंजली तथा इसके प्रेमी राजा अंसारी उर्फ शमशेर आलम का घृणित चेहरा व करतूत सामने आने लगा।

- मैंने अंजली को उसके पति से दिलाई आजादी

चैनपुर निवासी राजा अंसारी उर्फ शमशेर आलम को बलींद्र सिंह की इतनी बेदर्दी से हत्या करने का थोड़ा भी अफसोस नहीं है। रविवार को एसपी के पत्रकार वार्ता के दौरान राजा कभी हंसता को कभी मंद-मंद मुस्कुराता रहा। बलींद्र की हत्या के संबंध में जब उससे सवाल पूछे गये तो उसका कहना था कि उसने अपनी प्रेमिका अंजली को उसके पति की हत्या कर उसे प्रताड़ना से आजादी दिलाने का काम किया। राजा अंसारी ने कहा कि वह अंजली से बेपनाह प्यार करता है। लिहाजा इसके साथ उसके पति बलींद्र द्वारा की जा रही ज्यादती को कैसे बर्दाश्त करता। उसने कहा कि कई मौके पर बलींद्र को अंजली के साथ की जा रही मारपीट से बाज आने को कहा गया। लेकिन बलींद्र अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। नतीजा रहा कि अंजली के साथ एक योजना बनाकर उसकी हत्या उसके घर में ही कर शव को कुएं में फेंक दिया गया।

- मैंने तो अपने पति को डराने को कहा था न की हत्या करने को

पत्रकार वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार झा द्वारा किये जा रहे खुलासा तथा अपने प्रेमी राजा अंसारी उर्फ शमशेर आलम द्वारा कही जा रही बातों के बाद बलींद्र की पत्‍‌नी अंजली आनंद उर्फ रश्मि तिलमिला उठी। अंजली ने यह स्वीकार किया राजा अंसारी उर्फ शमशेर के साथ उसकी केवल दोस्ती भर थी। यह दोस्ती वर्ष 2011 में डालटनगंज एमए की पढ़ाई दौरान हुई थी। उसने कहा कि राजा उसके पति की हत्या का सारा दोष जो इसके सिर मढ़ रहा है, वह सरासर गलत है। रश्मि ने कहा कि बलींद्र की हत्या राजा अंसारी ने अपने सहयोगियों के साथ घर के बाहर में ले जाकर की है। घर में ही बलींद्र की हत्या किये जाने की राजा अंसारी द्वारा कही जा रही बात सरासर झूठ है। रश्मि ने कहा कि उसने बलींद्र सिंह की प्रताड़ना से निजात दिलाने के लिए राजा अंसारी को उसके साथ केवल मारपीट करने को कहा था न कि हत्या करने की।

-----------

सदर थाने में उमड़ी भीड़

गढ़वा : संवेदक बलीेंद्र सिंह हत्याकांड में पत्नी अंजली आंनद उर्फ रश्मि व उसका प्रेमी राजा अंसारी की गिरफ्तारी की बात सुनते ही लोग बरबस ही सदर थाना खींचे चले आए। लोगों को यह बात पच ही नहीं रही थी कि आखिर उनकी पत्‍‌नी ने ही हत्या की साजिश की होगी। सदर थाने पहुंचे लोग पत्नी अंजली आनंद उर्फ रश्मि तथा उसके प्रेमी राजा अंसारी को एक झलक देखने के लिए बेताब दिखे। हालांकि पुलिस ने दोनों को हाजत में कड़ी सुरक्षा के बीच बंद कर रखा था। रविवार की अहले सुबह जैसे ही पुलिस पत्‍‌नी अंजली को कचहरी रोड मंगल भवन स्थित उसके घर से थाने ले आयी। आसपास के लोगों में कानाफुसी चालू हो गया। लोग दबे जुबान से तरह-तरह की बात कहने लगे थे। एक अर्धागिणी का यह खौफनाक चेहरा लोगों के होश उड़ा दिए थे।

chat bot
आपका साथी