रोते-बिलखते बीडीओ चेंबर पहुंचीं सीडीपीओ

By Edited By: Publish:Fri, 22 Aug 2014 12:47 AM (IST) Updated:Fri, 22 Aug 2014 12:47 AM (IST)
रोते-बिलखते बीडीओ चेंबर पहुंचीं सीडीपीओ

नगर उंटारी : प्रखंड के अधौरा पासवान टोला में ग्रामसभा के दौरान महिलाओं द्वारा बंधक बनाए जाने और पिटाई किए जाने के बाद मुक्त होते ही सीडीपीओ उषा रानी सीधे बीडीओ के चेंबर में पहुंची और रोते हुए उन्हें काफी भला-बुरा कहा है। उन्होंने बीडीओ से कहा कि यदि आपलोग वहां से नहीं भागे होते तो मेरे साथ मारपीट की घटना नहीं होती। उन्होंने बिलखते हुए कहा कि इस तरह के माहौल में कार्य करना संभव नहीं है। पुलिस भी मूकदर्शक बनकर देख रही थी। उन्होंने कहा कि जब एक महिला पदाधिकारी को पुलिस सुरक्षा नहीं कर पा रही है तो अन्य लोगों को कैसे सुरक्षा देगी। उन्होंने कहा कि मैं इसकी शिकायत महिला आयोग में करूंगी।

मारपीट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण : बीडीओ

नगर उंटारी बीडीओ वैभव कुमार सिंह ने प्रखंड के अधौरा गांव में सीडीपीओ के साथ हुई मारपीट घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में लेने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरे आने के बाद यह घटना हुई। दोषी को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा।

प्रखंड प्रमुख लता देवी ने भी घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि ग्रामीणों ने एक महिला अधिकारी पर हाथ उठाकर काफी गलत किया है। लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। दोषी पर कड़ी कार्रवाई होना चाहिए।

उपप्रमुख ने सीडीपीओ पर लगाया रिश्वत लेने का आरोप

रमना उपप्रमुख अखिलेश पासवान ने कहा कि सीडीओ घूस लेकर दूसरे अभ्यर्थी का चयन कराना चाहती थी। जबकि बबीता देवी का प्राप्तांक भी अधिक था और ग्रामसभा में बहुमत भी था बावजूद सीडीपीओ चयन नहीं कर रही थी जिस कारण ग्रामीण आक्रोशित हो गए।

मूकदर्शक बनी रही पुलिस

अधौरा गांव में सीडीपीओ के साथ मारपीट हो रहा था और वहां मौजूद पुलिस मूकदर्शक बनकर देखती रही। सीडीपीओ को महिलाएं आधा घंटा तक गाड़ी में बंधक बनाकर मारपीट कर रहे थे और पुलिस उसे नजर अंदाज करती रही। जब कुछ लोग बीच बचाव करने पहुंचे तब पुलिस आगे बढ़ी।

मैडम को बंधक से मुक्त कराया

ग्रामसभा कराने के प्रतिनियुक्त पुलिस बल ने कहा कि हमलोगों ने ही मैडम को बंधक से मुक्त कराया। महिलाएं इतनी उग्र थी कि पुलिस बल के साथ धक्का मुक्की करने लगी। किसी तरह महिलाओं को समझा बुझाकर सीडीपीओ को मुक्त कराया गया।

सीडीपीओ ने आधा दर्जन लोगों के खिलाफ कराई नामजद प्राथमिकी

सीडीपीओ उषा रानी ने थाना प्रभारी को लिखित आवेदन देकर रमना प्रखंड प्रमुख अखिलेश पासवान सहित आधा दर्जन नामजद एवं अज्ञात के विरुद्ध मारपीट करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने एवं भीड़ को उकसाने का मामला दर्ज कराया है। उन्होंने रमना उपप्रमुख अखिलेश पासवान, श्रवण राम की पत्नी, भोला पासवान की पत्नी, राजकुमार राम की पत्नी सहित कुछ अज्ञात पर मामला दर्ज करायी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सीडीपीओ पर कार्रवाई की मांग

नगरउंटारी : पिटाई की घटना के बाद अधौरा गांव के ग्रामीणों ने अनुमंडल कार्यालय का घेराव किया। घेराव में शामिल ग्रामीणों ने सीडीपीओ पर मनमाना रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए एसडीओ से कार्रवाई का मांग किया है। ग्रामीणों ने कहा तीन बार से वहां का चयन रद हो रहा है। सीडीपीओ नाजायज राशि लेकर मनमाफिक उम्मीदवार का चयन करना चाहती है। लेकिन हम सब ऐसा नहीं होने देंगे। चाहे इसके लिए जेल ही क्यों नहीं जाना पड़े।

chat bot
आपका साथी