बॉक्स - बिजली पहुंची नहीं, 11 वर्षो से पहुंच रहा बिल

By Edited By: Publish:Tue, 29 Jul 2014 06:51 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jul 2014 06:51 PM (IST)
बॉक्स -    बिजली पहुंची नहीं, 11 वर्षो से पहुंच रहा बिल

रंका : प्रखंड के हुरदाग गांव में विद्युत विभाग बिजली पहुंचाने में कामयाब नहीं हो सका है। जबकि पिछले 11 साल से विभाग के रिकार्ड में हुरदाग गांव में बिजली जल रही है। साथ ही, बकायदा बिल भी उपभोक्ताओं को भेजा जा रहा है। असमंजस की स्थिति में उपभोक्ता विभागीय अधिकारी व जनप्रतिनिधि के चक्कर लगाते परेशान हैं।

तकरीबन 200 की आबादी वाले हुरदाग गांव के दक्षिण यादव बहुल टोला से दो दर्जन से अधिक लोगों ने मार्च 2003 में गढ़वा स्थित विद्युत विभाग के कार्यालय में तत्कालीन विधायक गिरिनाथ सिंह के कहने पर 365 रुपये प्रति उपभोक्ता बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन दिया था। उस वक्त अधिकारियों ने एक माह के अंदर बिजली पहुंचाने का आश्वासन दिया था। लेकिन, 11 वर्ष बाद भी गांव में पोल-तार और ट्रांसफार्मर नहीं लगाया गया।

ग्रामीण उमेश यादव, सत्येंद्र यादव, उमाशंकर यादव, भोला यादव, शिवनाथ यादव, यदुनाथ यादव, रवींद्र यादव, नंदू यादव समेत कई अन्य ने बताया कि विद्युत कार्यालय व अधिकारियों का चक्कर लगाने के बाद विधायक गिरिनाथ सिंह के सामने भी कई समस्या को रखा गया। लेकिन, कोरे आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला। इसके बाद वर्तमान विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी के पास भी गए। उन्होंने टका सा जवाब दिया कि आप लोगों ने तो हमें वोट दिया ही नहीं है तो हम आपके लिए क्या काम करें।

----------------

हुरदाग गांव में बिजली पहुंची है या नहीं, इसकी जानकारी नहीं है। अगर बिना बिजली सुविधा के बिल भेजा जा रहा है तो इस मसले पर कार्रवाई की जाएगी। : केवी सिन्हा, अधीक्षण अभियंता, गढ़वा।

chat bot
आपका साथी