नहीं मिला कांग्रेस नेत्री की हत्या में प्रयुक्त तमंचा

सात नवंबर को शहर के नीचे बाजार में कांग्रेस नेत्री पुष्पा हिम्मतसिंहका की हत्या में प्रयुक्त तमंचा पुलिस के हाथ नहीं लग सका है। मंगलवार को पुलिस ने हत्यारोपित रॉकी के साथ करीब तीन घंटे तक काठीकुंड से पाकुड़ जाने वाले मार्ग में छानबीन की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 07:08 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 07:08 PM (IST)
नहीं मिला कांग्रेस नेत्री की हत्या में प्रयुक्त तमंचा
नहीं मिला कांग्रेस नेत्री की हत्या में प्रयुक्त तमंचा

जागरण संवाददाता, दुमका: सात नवंबर को शहर के नीचे बाजार में कांग्रेस नेत्री पुष्पा हिम्मतसिंहका की हत्या में प्रयुक्त तमंचा पुलिस के हाथ नहीं लग सका है। मंगलवार को पुलिस ने हत्यारोपित रॉकी के साथ करीब तीन घंटे तक काठीकुंड से पाकुड़ जाने वाले मार्ग में छानबीन की, लेकिन हथियार हाथ नहीं लगा। देर शाम रॉकी को अदालत में पेश करने के बाद वापस जेल भेज दिया गया।

सोमवार की शाम एक दिन की रिमांड पर रॉकी को कब्जे में लेने के बाद नगर थाना की पुलिस ने पूछताछ की। उसने पुलिस को बताया कि हत्या के बाद वह बस से पाकुड़ निकल गया और वहां से कोलकाता चला गया। हथियार साथ नहीं रखना था, इसलिए तमंचे को चलती बस से जंगल की ओर फेंक दिया। मंगलवार की सुबह आठ बजे पुलिस पदाधिकारी लखबीर सिंह चहल, जितेंद्र साहू व भवेश रवानी रॉकी को काठीकुंड ले गए। वहां की पुलिस को साथ लेकर आरोपित को उस जगह पर ले जाया गया, जहां वह तमंचा फेंकने का दावा कर रहा था। करीब तीन घंटे तक पुलिस रॉकी के इशारे पर नाचती रही। वह जहां बताता, पुलिस वहां की तलाशी लेती। हथियार नहीं मिलने पर पुलिस ने शाम में उसे अदालत में पेश कर दिया।

------------------

नौ नवंबर को भी हुई थी तलाश: नौ नवंबर को रॉकी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसे लेकर काठीकुंड गई थी। काफी खोजबीन के बाद भी तमंचा नहीं मिला था। यह भी कहा जा रहा है कि हो सकता है कि किसी की नजर रास्ते में पड़े तमंचे पर पड़ गई हो और वह लेकर चला गया हो।

--------------------

वर्जन:::

काफी प्रयास के बाद भी हत्या में प्रयुक्त तमंचा नहीं मिला है। हो सकता है किसी ने इसे उठा लिया हो। आरोपित को सजा दिलाने के लिए चश्मदीद गवाह हैं। उसे एक दिन की रिमांड के बाद फिर से जेल भेज दिया गया है।

देवव्रत पोद्दार, थाना प्रभारी, नगर थाना, दुमका

chat bot
आपका साथी