संघ ने कृषि मंत्री के समक्ष रखा मानदेय और स्थायीकरण की मांग

बासुकीनाथ सूबे के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख को लैम्प्स-पैक्स कर्मचारी संघ एवं पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ ने अपनी मांगों को लेकर एक-एक ज्ञापन सौंपा। लैम्प्स- पैक्स कर्मचारी संघ ने गुरूवार को जबकि पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने शुक्रवार को पाकुड़ जाते वक्त कृषि मंत्री को ज्ञापन सौंपा। अपनी मांगों को लेकर यथाशीघ्र सकारात्मक पहल करने की मांग रखी। वहीं कृषि मंत्री ने भी इस दिशा में पहल करने का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Jun 2020 06:37 PM (IST) Updated:Sat, 27 Jun 2020 06:14 AM (IST)
संघ ने कृषि मंत्री के समक्ष रखा मानदेय और स्थायीकरण की मांग
संघ ने कृषि मंत्री के समक्ष रखा मानदेय और स्थायीकरण की मांग

संवाद सहयोगी, बासुकीनाथ:

सूबे के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख को लैम्प्स-पैक्स कर्मचारी संघ एवं पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ ने अपनी मांगों को लेकर एक-एक ज्ञापन सौंपा। लैम्प्स- पैक्स कर्मचारी संघ ने गुरूवार को जबकि पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने शुक्रवार को पाकुड़ जाते वक्त कृषि मंत्री को ज्ञापन सौंपा। अपनी मांगों को लेकर यथाशीघ्र सकारात्मक पहल करने की मांग रखी। वहीं कृषि मंत्री ने भी इस दिशा में पहल करने का आश्वासन दिया।

पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ ने स्वयंसेवकों को मिलने वाली प्रोत्साहन राशि को हटाकर एक उचित मानदेय देने की मांग किया है। पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मरीक ने बताया कि पूरे झारखंड में कुल 18 हजार स्वयंसेवक हैं। जो सरकार के सभी महत्वाकांक्षी योजनाओं में सहयोग करते हैं। उसके बदले सरकार के द्वारा उन्हें प्रोत्साहन राशि दी जाती है। जबकि मानदेय देने की मांग की गयी है। इसके अलावे पंचायत स्वयंसेवकों का कार्यकाल 60 वर्ष करने एवं राज्य स्तर पर मॉनिटरिग सेल का गठन करने की भी मांग की गयी है। वहीं दूसरी और लैम्पस- पैक्स कर्मचारी संघ ने मंत्री को सौंपे ज्ञापन में झारखंड उच्च न्यायालय रांची के पारित आदेश एवं विभागीय आदेश के आलोक में लैम्प्स- पैक्स में नियमित रूप से कार्यरत कर्मियों को सरकार द्वारा निर्धारित दर पर न्यूनतम मजदूरी भुगतान करने एवं स्थायीकरण करने के संदर्भ में मांग किया है। संघ के प्रदेश महामंत्री राजेश कुमार दत्ता, पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ के जिला सचिव अशोक कुमार समेत अन्य मौजूद थे। .

chat bot
आपका साथी