पति-पत्नी को मिला पीएम आवास, एक से होगी रिकवरी

संवाद सहयोगी शिकारीपाड़ा प्रधानमंत्री आवास योजना के सामाजिक अंकेक्षण के पश्चात सामने आई

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Dec 2020 07:16 PM (IST) Updated:Sat, 19 Dec 2020 07:16 PM (IST)
पति-पत्नी को मिला पीएम आवास, एक से होगी रिकवरी
पति-पत्नी को मिला पीएम आवास, एक से होगी रिकवरी

संवाद सहयोगी, शिकारीपाड़ा : प्रधानमंत्री आवास योजना के सामाजिक अंकेक्षण के पश्चात सामने आई खामियों को दूर करने के लिए शनिवार को प्रखंड सभागार में प्रखंड स्तरीय जनसुनवाई हुई। सुनवाई में बात सामने आई कि पंचायत सचिव की मिलीभगत से झुनकी पंचायत में एक ही दंपती को प्रधानमंत्री आवास दे दिया गया।

जूरी के सवालों का जवाब देते हुए मुखिया विजय बास्की ने कहा कि एक ही नाम के दो लाभुक होने की वजह से ऐसा हो गया। बताया कि गांव में दो गोपाल हेम्ब्रम नामक व्यक्ति रहते हैं। उन दोनों के अलावा सूरी किस्कू नाम की महिला को आवास दिया गया। जांच के बाद पता चला कि एक गोपाल हेम्ब्रम की पत्नी का नाम ही सूरी किस्कू है। दंपती को आवास देने की बात साफ होने के बाद जूरी सदस्यों ने सूरी को आवास के नाम पर दी गई राशि को रिकवर करने का आदेश दिया। कहा कि सात दिन के अंदर सभी प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों के घरों में शौचालय निर्माण कराया जाए।

20 से अधिक योजनाओं की जांच प्रखंडस्तरीय टीम गठित कर सात दिन में कराने का निर्णय लिया गया। जिसमें सामाजिक अंकेक्षण दल के सदस्य के साथ प्रखंड स्तर के पदाधिकारी शामिल रहेंगे। उनका प्रतिवेदन आने के बाद ही किसी तरह की कार्रवाई की जाएगी। सबसे ज्यादा शिकायत ढाका पंचायत से आई। पंचायत सचिव सूरज कुमार के निलंबित हो जाने के कारण यहां की योजनाओं पर सुनवाई नहीं हो सकी। सुनवाई में विधायक नलिन सोरेन, राज्य स्तर से पवन कुमार, उज्जवल कुमार, अंकेक्षण दल के मनोरंजन वर्मा, रामजीवन आहडी, अनीता दासी, चंद्रदेव किस्कू, तेरेसा मुर्मू, सियाराम सिंह, बीडीओ संजीव कुमार, प्रखंड समन्वयक प्रेम कुमार व प्रशांत कुमार सहित सभी पंचायत के मुखिया एवं पंचायत सचिव मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी