पंचकठिया बना फुटबॉल टूर्नामेंट का विजेता

जामा जामा प्रखंड के लकड़जोरिया मैदान पर 73 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रसिक बेसरा मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा आयोजित रसिक गोरवी मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल दिवा रात्रि मैच खेला गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Aug 2019 04:54 PM (IST) Updated:Fri, 16 Aug 2019 04:54 PM (IST)
पंचकठिया बना फुटबॉल टूर्नामेंट का विजेता
पंचकठिया बना फुटबॉल टूर्नामेंट का विजेता

जामा : जामा प्रखंड के लकड़जोरिया मैदान पर 73 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रसिक बेसरा मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा आयोजित रसिक गोरवी मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल दिवा रात्रि मैच खेला गया। दिन रात के इस फाइनल में पंचकठिया की टीम ने 2-0 से सुगनीबाद को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। सरकार के पर्यटन विभाग के निदेशक संजीव कुमार बेसरा और ट्रस्ट की संचालिका डॉ. स्टेफी टेरेसा मुर्मू ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। दर्जनों गांव के दर्शकों ने डे नाईट मैच और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लुफ्त उठाया। संजीव ने कहा कि संताल समाज आज भी बहुत पिछड़ा हुआ है। इसे मुख्य धारा में कैसे लाया जाए विचारणीय विषय है। बताया कि आदिवासी एवं पिछड़ा समाज आगे बढ़े ऐसा उनकी सोच है। ट्रस्ट के माध्यम से समाज को आगे लाने का प्रयास उनकी पत्नी डॉ. मुर्मू द्वारा किया जा रहा है जिसकी उन्होंने सराहना की। कहा कि खेल और शिक्षा दोनों ही जीवन के लिए बहुत जरूरी है इससे युवाओं में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। मुख्य अतिथि बेसरा ने विजेता, उपविजेता, तीसरे और चौथे स्थान पानेवाले टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को मेडल, बूट और जर्सी देकर पुरस्कार स्वरूप सम्मानित किया । वहीं चारों टीम के टीम लीडर को भी ट्रॉफी प्रदान की।

महारो फुटबॉल मैदान पर भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर फुटबॉल का फाइनल मैच एनएससी पहडू और महारो टीम के बीच खेला गया। जिसमें पहडू की टीम ने 1-0 से महारो के टीम को हराया। इस फाइनल मैच में भी मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. स्टेफी टेरेसा मुर्मू उपस्थित हुई। मैच में विजेता टीम को 40 हजार, उपविजेता को 30 हजार, तीसरे और चौथे स्थान पानेवाली टीम को 7-7 हजार रुपये नकद पुरस्कार स्वरूप दिए गए।

chat bot
आपका साथी