तय समय में सभी घरों में पहुंचाएं बिजली

दुमका : उपायुक्त मुकेश कुमार ने बुधवार को जिला प्रशासन और एजेंसियों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 May 2018 06:07 PM (IST) Updated:Wed, 23 May 2018 06:07 PM (IST)
तय समय में सभी घरों में पहुंचाएं बिजली
तय समय में सभी घरों में पहुंचाएं बिजली

दुमका : उपायुक्त मुकेश कुमार ने बुधवार को जिला प्रशासन और एजेंसियों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर बिजली से संबंधित सभी योजनाओं की समीक्षा की। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया कि केंद्र व राज्य सरकार ने दिसंबर 18 तक घर-घर बिजली पहुंचाने के लक्ष्य दिया गया है, इसे पूरा करने के लिए कार्य में और तेजी लायी जाए। किसी प्रकार की समस्या अगर आती हो तो इसकी सूचना दें। कार्य किसी भी कीमत पर थमना नहीं चाहिए। उन्होंने अधिकारियों एवं कार्यकारी एजेंसी से अद्यतन स्थिति का जायजा लेने के बाद कहा कि बरसात आने से पूर्व अधिक पोल लग जाए ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। 2591 गांवों का विद्युतीकरण करना है। वाय¨रग के कार्य में तेजी लाए। समय सीमा तय करके कार्य पूरा करें।

कहा कि सौभाग्य योजना के तहत एक लाख लोगों को निश्शुल्क कनेक्शन दिया जाना है। निर्बाध बिजली के लिए ग्रिड पावर स्टेशन का निर्माण कराया जा रहा है ताकि लोगों को 24 घंटे बिजली मिले। दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना के तहत 5 हजार बीपीएल परिवारों तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है और इसके लिए तेजी से कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया कि सभी स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र, सरकारी भवन का भी विद्युतीकरण किया जाए। बासुकीनाथ स्थित नंदी चौक से लेकर मंदिर परिसर तक तथा शिवगंगा के चारों ओर क्षेत्रों में लाइट लगाने का काम हो रहा है। बरसात से पूर्व सभी बिजली केबल को कसें। मलूटी क्षेत्र में बिजली की समस्या को भादो महोत्सव से पहले दूर किया जाए।

chat bot
आपका साथी