बेझिझक दर्ज कराएं कोई भी शिकायत: चुनाव प्रेक्षक

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त दुमका विधानसभा क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक देवदत्त शर्मा एवं व्यय प्रेक्षक राकेश कुमार ने सोमवार को इंडोर स्टेडियम दुमका में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं अभ्यर्थियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 07:22 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 05:15 AM (IST)
बेझिझक दर्ज कराएं कोई भी शिकायत: चुनाव प्रेक्षक
बेझिझक दर्ज कराएं कोई भी शिकायत: चुनाव प्रेक्षक

जागरण संवाददाता, दुमका: भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त दुमका विधानसभा क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक देवदत्त शर्मा एवं व्यय प्रेक्षक राकेश कुमार ने सोमवार को इंडोर स्टेडियम दुमका में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं अभ्यर्थियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा है कि चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों एवं संबंधित राजनीतिक दलों को निर्वाचन से संबंधित कोई शंका या शिकायत हो तो वे मिलकर बता सकते हैं। उन्होंने कहा कि शिकायत प्राप्त होने पर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में इसके समाधान की कार्रवाई की जाएगी। दोनों प्रेक्षकों ने सभी अभ्यर्थियों को आश्वस्त किया कि विधानसभा उपचुनाव प्रचार से लेकर चुनाव परिणाम तक कोई भी समस्या होने पर उन्हें बता सकते हैं।

इससे पूर्व सभी अभ्यर्थियों को चुनाव-प्रचार में आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करने एवं चुनाव प्रचार खर्च का ब्योरा विधिवत संधारित करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं। मतदाताओं की सुविधा के लिए पानी, शौचालय, शेड एवं कोरोना-19 को ध्यान में रखते हुए मास्क, सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। बैठक मे निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी महेश्वर महतो सहित जिले के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी