अब ओवरलोड वाहन का दुमका की सीमा में नहीं होगा प्रवेश

अब ओवरलोड वाहन दुमका सीमा में नही ंकरेगा प्रवेश

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2020 06:06 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 06:13 AM (IST)
अब ओवरलोड वाहन का दुमका की सीमा में नहीं होगा प्रवेश
अब ओवरलोड वाहन का दुमका की सीमा में नहीं होगा प्रवेश

जागरण संवाददाता, दुमका : उपायुक्त राजेश्वरी बी ने जिला को जोड़ने वाली सीमावर्ती जिला की सड़क परिवहन की समीक्षा बैठक में जाम से निजात के लिए दो टूक फैसला लिया। कहा कि अब ओवरलोड वाहनों को किसी भी कीमत पर दुमका की सीमा में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। बंगाल और बिहार की सीमा पर चेक पोस्ट लगाकर इस पर सख्ती से पहरेदारी होगी। दंडाधिकारी एवं पुलिस की तैनाती होगी। सीमावर्ती जिलों से आने वाले वाहनों की जांच की जाएगी। वाहन में ओवरलोडिग होने पर जिला के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। जिला के सभी सीमा पर चेक पोस्ट बनाया जाएगा। चेक पोस्ट में वाहन की जांच होने के बाद ही जिला में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। उपायुक्त ने सड़क सुरक्षा एवं पुलिस बल को आपस में समन्वय बनाकर कार्य करने का निर्देश दिया। बुधवार को समाहरणालय में हुई बैठक में पथ निर्माण विभाग, उच्च पथ के कार्यपालक अभियंता, जामताड़ा के अपर समाहर्ता 5, देवघर एवं गोड्डा के डीटीओ, पाकुड़िया के बीडीओ ने भाग लिया।

उपायुक्त ने कहा कि दुमका जिला के अंतर्गत अवस्थित सड़कों पर यातायात का भार बढ़ गया है। बारिश का मौसम होने के कारण ओवरलोड गाड़ियों से सड़कें कई जगह टूट गयी हैं। ऐसे में यातायात को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने के लिए समन्वय बनाना जरूरी है। कहा कि जिले में अनेक स्थानों पर सड़क खराब हो गयी है। प्रशासन द्वारा प्रयास किया जा रहा है कि जल्द सड़क निर्माण कर आवागमन को सुगम बनाया जाय।

टावर चौक से नंदी चौक तक दस मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण कार्य जल्द प्रारंभ होगी। उधर भुरभुरी पुल के क्षतिग्रस्त होने के बाद इस सड़क पर चलने वाले वाहनों की आवाजाही दूसरे रूट पर होने से भी समस्याएं उत्पन्न हो रही है।

------------------------

बाक्स में ले लें

नहीं आए बिहार व बंगाल के अधिकारी:

जाम से निजात व सुगम यातायात को लेकर दुमका में एक समन्वय बैठक रखी गयी थी। उपायुक्त ने बांका एवं वीरभूम के जिलाधिकारी से भी इस बैठक में आने का आग्रह किया था। चूंकि मामला तीनों राज्यों से जुड़ा था। और खासकर आवाम को हो रही परेशानी से संबंधित था। लेकिन बांका एवं वीरभूम के अधिकारी यह कहकर नहीं आए कि यह अंतरराज्यीय बैठक है। इसके लिए अगली बार राज्य मुख्यालय से ही सूचित कराया जाय। बता दें कि आए दिन वाहनों के जाम से आमजन को परेशानी हो रही थी। इसी समस्या के समाधान के लिए यह बैठक बुलायी गयी थी। दरअसल बिहार के बांका में भारी वाहनों के आवागमन पर दिन में प्रतिबंध लगा दिया गया है। इससे हंसडीहा से लेकर बासुकीनाथ तक घंटों जाम लग रहा था। वहीं बंगाल से भारी वाहनों की आवाजाही भी एक कारण बना है।

----------------------------

chat bot
आपका साथी